PUCET 2020 के लिए एप्लिकेशन प्रोसेस की आखिरी तारीख बढ़ी, 14 अगस्त तक भरें ऑनलाइन फॉर्म


  • यूनिवर्सिटी में विभिन्न यूजी, पीजी, सेल्फ फाइनेंसिंग और डिप्लोमा कोर्सेस में एडमिशन के लिए होता है PUCET
  • पहले फॉर्म भरने के लिए आखिरी तारीख 20 जून और एडमिशन की आखिरी तारीख 14 अगस्त तय की गई थी

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 12:27 PM IST

पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए होने वाले PUCET 2020 के एप्लिकेशन प्रोसेस के लिए यूनिवर्सिटी ने अंतिम तारीख को बढ़ा दी है। अब उम्मीदवार 14 अगस्त तक एंट्रेंस एग्जाम के लिए अप्लाय कर सकते हैं। इसमें यूनिवर्सिटी ने ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि, “सेल्फ फाइनेंसिंग कोर्स समेत अलग-अलग यूजी और पीजी कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म सबमिशन की तारीख को बढ़ाकर 14 अगस्त कर दिया गया है।”

एकेडमिक कैलेंडर में भी बदलाव 

पटना यूनिवर्सिटी में विभिन्न अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, सेल्फ फाइनेंसिंग और डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए  PUCET का आयोजन किया जाता है। इससे पहले एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तारीख 20 जून तय की गई थी और एडमिशन की अंतिम तारीख 14 अगस्त तय की गई थी। लेकिन मौजूदा हालात के मद्देनजर अब उम्मीदवार 14 अगस्त तक एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं। इसके साथ ही पटना यूनिवर्सिटी ने अपने एकेडमिक कैलेंडर में भी बदलाव कर दिया है। कोर्स से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार PUCET की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट सकते हैं।

बिहार 12वीं बोर्ड का रिजल्ट

देश में इससे पहले कई यूनिवर्सिटीज और बोर्ड मौजूदा हालात को देखते हुए अपनी परीक्षाएं रद्द या स्थगित कर चुके हैं। ऐसे में रिजल्ट जारी करने में भी काफी दे रही हो रही है। इसके अलावा कई रह के एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन किए जा चुके हैं। अब पटना यूनिवर्सिटी के एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को बढ़ाने का भी यही कारण भी माना जा रहा है। हालांकि, बिहार बोर्ड ने 24 मार्च को ही 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया था। लेकिन, अभी भी देश के कई अहम बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी नहीं कर पाए हैं।

नया एकेडमिक कैलेंडर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top