NEET – JEE 2020 को टालने को लेकर NTA की कमेटी कर रही है समीक्षा, कल HRD मिनिस्ट्री को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी

  • कैंडिडेट्स- पैरेंट्स के निवेदन और वर्तमान की परिस्थितियों को देखते हुए लिया फैसला
  • मिडिल ईस्ट देशों के रह रहे पैरेंट्स ने विदेश में परीक्षा केंद्र बनाने जाने की मागं की

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 06:41 PM IST

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर जेईई और नीट परीक्षा के बारे में जानकारी दी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर एनटीए की एक कमेटी स्थिति की समीक्षा कर रही है। इस बारे में एनटीए को पहले ही निर्देश दिया जा चुके हैं। जिसके बाद कमेटी कल यानी शुक्रवार तक मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट देगी। 

स्टूडेंट्स कर रहे परीक्षा स्थगित करने की मांग

उन्होंने बताया कि नीट और जेईई की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स और उनके पैरेंट्स के निवेदन और वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। यह कमेटी नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन की स्थिति पर विचार और सभी परिस्थितियों का आंकलन कर कल तक अपनी रिपोर्ट देगी। जिसके बाद नीट और जेईई परीक्षाओं को लेकर ठोस निर्णय लिया जा सकेगा।  

परीक्षा के खिलाफ दायर याचिका

दरअसल, कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक ओर स्टूडेंट्स ने सोशल मीडिया पर मुहिम भी चला रखी है। वहीं, दूसरी ओर मिडिल ईस्ट देशों के स्टूडेंस के पैरेंट्स ने भी विदेश में परीक्षा केंद्र बनाना या परीक्षा के स्थगन को लेकर सुप्रीम कोर्ट  में याचिका दायर की है। जेईई मेन 18 से 23 जुलाई और नीट का आयोजन 26 जुलाई को होना है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top