ICITSS की होम बेस्ड परीक्षा 21 जून को, 11 जून से 13 जून तक आवेदन कर सकते हैं कैंडिडेट्स

  • पहली बार आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क
  • परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी, जिसके लिए 2 घंटे की अवधि दी जाएगी

दैनिक भास्कर

Jun 11, 2020, 04:42 PM IST

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) इंटीग्रेटेड कोर्स ऑन इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एंड सॉफ्ट स्किल (ICITSS) के सिलेबस की घर से ही परीक्षा आयोजित करेगा। इंस्टिट्यूट ने इसके लिए 21 जून 2020 की तारीख तय की है। इस बारे में ICAI ने अपने ऑफिशल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट वेबसाइट पर 11 जून से 13 जून तक आवेदन कर सकते हैं ।

पहली बार परीक्षा दे रहे स्टूडेंट्स को नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क

यह परीक्षा सिर्फ उन लोगों के लिए है, जिन्होंने ट्रेनिंग प्रोग्राम में सफलता पाई है। साथ ही वह स्टूडेंट्स जो पहले ICITSS IT टेस्ट नहीं दे पाए थे, वह अब इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा के लिए पहली बार आवेदन कर रहे उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, जो कैंडिडेट इस परीक्षण के लिए दूसरी बार आवेदन कर रहे हैं, उन्हें शुल्क का भुगतान करना होगा। 

2 घंटे की  होगी परीक्षा

इंस्टीट्यूट ने बताया कि एग्जाम के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध होगी। 21 जून को होने वाली यह परीक्षा सुबह 10:30 बजे से शुरू होगी, जिसके लिए 2 घंटे की अवधि दी जाएगी। परीक्षा से जुड़े अन्य जानकारी के लिए इंस्टीट्यूट की ऑफिशल वेबसाइट icai.org पर विजिट कर सकते हैं। इससे पहले संस्थान ने सीए परीक्षा के लिए करेक्शन विंडो ओपन करने का फैसला टाल दिया था। इंस्टीट्यूट के मुताबिक बाद में हालातों के देखते हुए फिर से विडो ओपन की जाएगी।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top