FIITJEE के myPAT द्वारा मुफ्त ऑनलाइन कोर्स शुरू की शुरुआत की गयी


दैनिक भास्कर

Apr 07, 2020, 03:56 PM IST

कोरोना वायरस पूरे देश में तेजी से फैल रहा है और इसे रोकने के लिए लॉकडाउन जैसे कदम उठाये जा रहे हैं। ताकि लोग एक दूसरे के संपर्क में कम आयें और इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके. जहाँ पुरे देश मं हर जगह बंद हैं ऐसे में छात्र भी अपने करियर को लेकर काफी परेशान हैं। उनकी परेशानी की वजह स्कूल और कोचिंग संस्थान में उनकी एकेडमिक ट्रेनिंग का रुकना है. इसके साथ ही कई छात्र ऐसे हैं जो इस लॉकडाउन के चलते अपने कोचिंग संस्थान की फैकल्टी से सही ढंग से संपर्क भी नहीं कर पा रहे हैं। और जो छात्र विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए सबसे मुश्किल की बात ये है कि वो छात्र अपनी टेस्ट सीरीज भी मिस कर रहे हैं. जो कि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का सबसे महत्वपूर्ण पहलू माना जाता है।

ऐसे में इंजीनियरिंग और मेडिकल सहित अन्य प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए नामी संस्थान FIITJEE ने कोरोना के कारण पुरे देश में लॉकडाउन होने से छात्रों को नुकसान से बचाने के लिए मुफ्त में ऑनलाइन क्लास की शुरुआत की है। आपको बता दें कि FIITJEE के  myPAT ने इन फ्री ऑनलाइन कोर्स की घोषणा की है। myPAT स्कूली परीक्षा के लिए भारत का सबसे बड़ा ऑनलाइन लर्निंग एंड असेसमेंट प्लेटफॉर्म है। ये प्लेटफ़ॉर्म JEE Main 2020, JEE Advanced 2020, BITSAT 2020 और NTSE Stage II 2019-20 की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक सुविधाजनक वातावरण प्रदान कर रहा है.  जिसके माध्यम से निर्धारित परीक्षा के दिन तक निशुल्क में दाख़िला लेकर अपने कोर्स की तैयारी कर सकते हैं। यही नहीं, जो छात्र 2021 और 2022 में उपरोक्त परीक्षाओं के लिए उपस्थित होंगे, साथ ही जो दीर्घकालिक लक्ष्य के साथ इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी कर रहे हैं, वे सभी 10 मई, 2020 तक निशुल्क दाख़िला ले सकते हैं।  

क्या है myPAT

myPAT, IIT और IIM के स्नातकों द्वारा सह-स्थापित एक एडटेक स्टार्टअप है, जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है और यह FIITJEE द्वारा नॉलेज पार्टनर के रूप में संचालित है। myPAT वर्तमान स्थिति को अच्छी तरह से समझता है और छात्रों के साथ मजबूती के साथ खड़ा है। ताकि परिस्थितियां कैसी भी हों लेकिन उसका प्रभाव छात्रों की पढाई और भविष्य पर न पड़े. हर छात्र के सोचने व् समझने की शक्ति अलग- अलग होती है ऐसे में सभी छात्रों को मानसिक स्तर भी अन्य छात्र की तुलना में भिन्न होता है. इसलिए  myPAT सभी छात्रों को उनके हिसाब से अलग-अलग और व्यक्तिगत तैयारी करवाता है. यह FIITJEE का भी मनना है कि व्यतिगत तैयारी का हक़ प्रत्येक छात्र को है।  इसलिए  myPAT सक्षम रूप से AI & ML की शक्ति का लाभ उठाकर हर छात्र को अत्यधिक व्यक्तिगत परामर्श प्रदान करता है ताकि उनका भविष्य हर परिस्थिति में उज्ज्वल हो।

इसके अलावा, myPAT छात्रों के प्रदर्शन और हर सेगमेंट वाले छात्रों की सफलता की संभावनाओं को बेहतर बनाने वाला एकमात्र ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है। जो निरंतर छात्रों के बेहतर भविष्य और उनकी सही तैयारी के लिए काम करता रहता है. यही कारण है कि प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में myPAT यूजर्स की सफलता पिछले 3-4 वर्षों में बेजोड़ रही है: – 

– हर 3 IIT चयनों में से 1 myPAT यूजर है

– 14,000 myPAT यूजर्स ने पिछले 4 वर्षों में IIT के लिए खुद को तैयार किया

 myPAT का लाभ उठाकर देश भर में 4.5 लाख छात्रों को अपनी क्षमता का एहसास हुआ

– 2019 में जेईई एडवांस में 4,104 चयन 

– JEE Main 2019 में 10,011 चयन। 

– NTSE 2019 में AIR (All India Rank) 1

– विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में कई राज्य अव्वल

– प्रतियोगी परिक्षाओं में छात्रों को सपोर्ट करने के लिए बड़ी संख्या में शिक्षक और स्कूल myPAT का उपयोग करते हैं। 

इस कठिन परिस्थियों में अगर आप भी घर बैठे सही तैयारी करना चाहते हैं तो myPAT  एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. इससे जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए mypat.in  पर जाएं या टोल-फ्री नंबर 1800 121 0206 पर कॉल करें।  

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top