5 महीनों में CGC लांडरां स्टूडेंट्स 4500 प्लेसमेंट ऑफर के हक़दार बनें


दैनिक भास्कर

Mar 06, 2020, 10:49 AM IST

चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज लांडरां में बैच 2020 के लिए वार्षिक प्लेसमेंट ड्राइव ने पिछले 5 महीनों में लगभग शीर्ष कंपनियों द्वारा छात्रों को दिए गए 4500 प्लेसमेंट ऑफर की सराहना की। इस प्लेसमेंट ड्राइव का प्रमुख आकर्षण रहा कि इस कॉलेज के 15 छात्रों को प्लेसमेंट के दौरान अमेज़न डवलपमेंट सेंटर इंडिया में जगह मिली। इन 15 छात्रों में से कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्रों को सबसे ज्यादा यानी 30.25 पैकेज की पेशकश की है। जबकि, औसत पैकेज 7.08 लाख सालाना है, जिसकी तुलना अब क्षेत्र के आईआईटी और अन्य संस्थानों को दिए जाने वाले पैकेजों से की जा रही है।

 

इसके साथ ही,ग्लोबल इन्फोर्मेशन टेक्नोलॉजी,  कनसलटिंग और बिज़नेस प्रोसेस सर्विस कंपनी, विप्रो ने यहाँ से 382 छात्रों का चयन किया है, जबकि कॉग्निज़न्ट और कैपजेमिनी ने पहले ही क्रमशः 430 और 427 छात्रों का चयन किया है । ऐसे में आपको बता दें कि अन्य प्रसिद्ध कंपनियां जिन्होंने पहले ही बैच 2020 के लिए कॉलेज में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया है, उनमें माइक्रोसॉफ्ट, म्यू सिंगमा, डेलोइट, आदित्य बिड़ला, बिड़ला सॉफ्ट और अन्य कंपनियाँ शामिल हैं।

प्लेसमेंट ड्राइव के दौरान लगभग 800 छात्रों को एक से अधिक प्लेसमेंट ऑफर मिले। इसके अलावा पैकेज के अनुसार हर साल भर्ती के लिए आने वाली कंपनियाँ जिनमें 100 से अधिक कंपनियां ऐसी हैं जो  5 लाख से अधिक सालाना आय देंगी, 20 से अधिक कंपनियां ऐसी हैं जो 10 लाख से अधिक सालाना आय देंगी। वहीं 10 कंपनियां ऐसी हैं जो 15 लाख और 7 कंपनियाँ 20 लाख से अधिक सालाना आय का पैकेज छात्रों को प्रदान करेंगी।   

बीते 19 वर्षों से चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज लांडरां हर वर्ष अपने छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रणाली के साथ बड़ी बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट्स की सुविधा भी देता आ रहा है। यही कारण है कि यहाँ से शिक्षा प्राप्त किए हुये छात्र अन्य छात्रों की अपेक्षा करियर के क्षेत्र में ज्यादा सफल देखे जाते हैं। ऐसे में हजारों छात्रों की पसंद चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज लांडरां बन गया है क्योंकि 2001 में प्लेसमेंट सेल की स्थापना के बाद से, CGC लांडरां ने अपने कई छात्रों के अच्छे प्लेसमेंट के सपने को साकार किया है।

यहाँ छात्रों की सहूलियत को देखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें विश्व स्तर की सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं। इसके साथ ही यहाँ इंजीनियरिंग, कंप्यूटर एप्लीकेशन्स, मैनेजमेंट, फार्मेसी, बायो- टेक्नोलॉजी, होटल मैनेजमेंट जैसे विभिन्न कोर्स करवाए जाते हैं। यहाँ मिलने वाली बेहतर तकनीक और एडवांस शिक्षा प्रणाली के चलते छात्रों को यहाँ से बड़ी और नामी कंपनियों में छात्रों को प्लेसमेंट मिलती है।  जो छात्रों के लिए एक व्यापक, उज्जवल और बेहतर भविष्य के द्वार खोलता है।

अगर आप भी अपने भविष्य को बेहतर और सुरक्षित बनाना चाहते हैं तो CGC लांडरां आपके लिए एक बेहतर शिक्षा संस्थान साबित हो सकता है। अच्छी प्लेसमेंट के लिए अगर आप भी CGC लांडरां में एडमिशन लेना चाहते हैं तो क्लिक करें। 

स्रोत- CGC लांडरां

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top