25 अप्रैल से फिर शुरू होगा यूपी बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जाएगा ध्यान

दैनिक भास्कर

Apr 19, 2020, 11:37 AM IST

मार्च के महीने से शुरू हो चुके यूपी बोर्ड के 10वीं- 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य कोरोना वायरस की वजह से रोक दिया था। अब एक बार फिर मूल्यांकन प्रक्रिया को शुरू किया जा रहा है। मूल्यांकन करते समय परीक्षकों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने साथ ही सैनेटाइजर का भी प्रयोग करना होगा।

डिप्टी सीएम ने दिए निर्देश

इस बारे में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों से बातचीत की और यूपी बोर्ड की कॉपियों का 25 अप्रैल से मूल्यांकन शुरू करने की बात कहा। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि मूल्यांकन केंद्रों पर सैनेटाइजर की व्यवस्था होनी चाहिए। इसके अलावा परीक्षक कॉपियों का मूल्यांकन करते समय कम से कम एक मीटर की दूरी बना कर रखें और जल्द से जल्द कॉपियों का मुल्यांकन कर लें, जिससे परिणाम जारी करने में कोई परेशानी ना आए।

3 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना वायरस के फैलते प्रकोप के कारण देश में लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में सभी स्कूल-कॉलेज बंद है। सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। इसके अलावा मूल्यांकन प्रक्रिया पर भी इसका काफी असर पड़ा। इससे पहले हरियाणा सरकार ने मौजूदा स्थिति के मद्देनजर सभी टीचर्स को घर से ही मूल्यांकन करने की अनुमति दे दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top