10 मई को आयोजित होने वाला राजस्थान प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट स्थगित, नई तारीख का ऐलान नहीं


दैनिक भास्कर

Apr 28, 2020, 02:21 PM IST

पूरे देश में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में देशभर में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन जारी है। इसी बीच राजस्थान में लॉकडाउन को देखते हुए प्री टीचर एजुकेशन टेस्ट (पीटीईटी) को स्थगित कर दिया गया है। 10 मई को होने वाली इस परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। फिलहाल परीक्षा की आगामी तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

05 मई तक करें एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार

वहीं, इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार 05 मई तक आवेदन में सुधार कर सकते हैं। एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए कैंडिडेट्स पीटीईटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 5 मई तक ऑनलाइन सुधार कर सकता है। पीटीईटी परीक्षा का आयोजन गवर्नमेंट डुंगर कॉलेज, बीकानेर की ओर से किया जाता है। देशभर में जारी दूसरे चरण के लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल, कॉलेज एवं शैक्षणिक संस्थान बंद हैं।

4,80,926 लोगों ने किया आवेदन

जल्द ही परीक्षा की नई तारीख का ऐलान किया जाएगा। इस साल पीटीईटी के लिए 4,80,926 लोगों ने आवेदन किया हैं। अभी इस परीक्षा के काउंसलिंग को लेकर भी कोई जानकारी नहीं दी गई है। काउंसलिंग के लिए परीक्षा में सफल अभ्यर्थी ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। मेरिट के आधार पर सीटों का आवंटन किया जाता है। तीन घंटे की इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव और मल्टिपल चॉइस सवाल आते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top