10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं फिर स्थगित, 17 जुलाई से शुरू होनी थी परीक्षा, जल्द जारी होगा नया एग्जाम शेड्यूल


  • हालात को देखते हुए बोर्ड ने की थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों परीक्षाएं स्थगित
  • इससे पहले 24 मार्च से होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई थी

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 03:12 PM IST

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने मौजूदा हालात को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया है। इस बारे में बोर्ड ने बताया कि 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की नई तारीखें जल्द ही NIOS की ऑफिशियल वेबसाइट nios.ac.in पर जारी की जाएंगी। तब तक के लिए थ्योरी और प्रैक्टिकल दोनों पेपर को स्थगित कर दिया गया है।

17 जुलाई से होनी थी परीक्षा

यह परीक्षाएं 17 जुलाई से शुरू होने वाली थी, जिन्हें अब स्थगित कर दिया गया है। इसके लिए बोर्ड ने वेबसाइट पर एक ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 10वीं और 12वीं (थ्योरी) की परीक्षाएं कोरोना के कारण बने हालातों के मद्देनजर स्थगित कर दी गई हैं। इस बार में ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स NIOS की वेबसाइट.nios.ac.in, sdmis.nios.ac.in पर विजिट कर सकते हैं। 

24 मार्च से होने वाली परीक्षा भी हुई थी स्थगित

देश में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद से ही सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी । इसी क्रम में NIOS ने 24 मार्च से होने वाली 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थीं। जिसके बाद अब 17 जुलाई से होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। नई तारीखें जारी होने के बाद ही स्टूडेंट्स को प्रवेश पत्र भी उपलब्ध हो जाएंगे। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद CBSE और ICSE ने भी अपनी बची परीक्षाएं रद्द कर दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top