स्पेशल कैडर ऑफिसर के पदों पर बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन, 13 जुलाई से पहले करें आवेदन

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 05:41 PM IST

भारतीय स्टेट बैंक में स्पेशल कैडर ऑफिसर पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्टेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है। कैंडिडेट्स को 13 जुलाई से पहले आवेदन फॉर्म सबमिट करना होगा। 

यह दस्तावेज जरूरी 

कुल 20 पदों पर भर्ती की जा रही है। स्टेट बैंक ने इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी किया है। आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को आईडी प्रूफ, आयु प्रमाण, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव प्रमाण पत्र जैसे दस्तावेज देने होंगे। (ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें) 

दस्तावेजों का वैरिफिकेशन जरूरी 

दस्तावेजों के सत्यापन (वैरिफिकेशन) के बिना शॉर्टलिस्टिंग पूरी तरह से मान्य नहीं होगी। सभी दस्तावेजों को साक्षात्कार के समय सत्यापित किया जाएगा। कैंडिडेट्स को ओरिजनल डॉक्यूमेंट्स भी अपने साथ रखने होंगे। 

कौन कर सकते हैं आवेदन?  

  • आयु:  25 वर्ष से 25 वर्ष की उम्र के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। आयु की गणना 1 जनवरी, 2020 तक की जाएगी। 
  • शैक्ष‍िक योग्यता: उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से सीए / एमबीए (वित्त) / पीजीडीएम (वित्त) / पीजीडीबीएम (वित्त) या किसी समकक्ष स्नातकोत्तर की डिग्री पूरी होनी चाहिए।
  • उम्मीदवार के पास एक ईमेल आईडी होनी चाहिए जिसे परिणाम की घोषणा तक सक्रिय रखा जाना चाहिए।  ईमेल के माध्यम से कॉल लेटर / साक्षात्कार डेट की जानकारी देगा। उम्मीदवार केवल बैंक में उपलब्ध लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 

आवेदन करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें 

बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन 

नौकरी के चयन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है। बैंक द्वारा गठित एक शॉर्टलिस्टिंग कमेटी पैरामीटर्स तय करेगी। उसके बाद बैंक द्वारा तय किए गए उम्मीदवारों की पर्याप्त संख्या को शॉर्टलिस्ट करके इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. बता दें कि ये साक्षात्कार 100 अंकों का होगा। 

एसबीआई स्पेशलिस्ट ऑफिसर की सैलरी 

 चयनित उम्मीदवारों को 42,020 रुपये से 51,490 रुपए तक का वेतन मिलेगा। सिलेक्टेड कैंडिडेट्स डीए, एचआरए, सीसीए, पीएफ, कंट्रीब्यूटरी पेंशन फंड, एलएफसी, मेडिकल फैसिलिटी आदि के लिए भी पात्र होंगे।

5 thoughts on “स्पेशल कैडर ऑफिसर के पदों पर बिना लिखित परीक्षा के होगा चयन, 13 जुलाई से पहले करें आवेदन”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top