स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने स्थगित किए विभिन्न भर्तियों के लिए होने वाले मेडिकल एग्जाम, नोटिस जारी कर दी सूचना


दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 02:15 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण का असर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। इसके चलते ना सिर्फ अर्थव्यवस्था और कोराबार पर प्रभाव पड़ रहा है,बल्कि कई प्रतियोगी और बोर्ड की परीक्षाएं भी प्रभावित हो रही हैं। इसी बीच अब स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने भी एक नोटिस जारी करते हुए गृह मंत्रालय के तहत होने वाली सभी भर्तियों के मेडिकल एग्जामिनेशन को स्थगित करने की सूचना दी है।

विभिन्न भर्तियों की परीक्षा रद्द 
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक गृह मंत्रालय की सहमति के बाद बढ़ते कोरोना वायरस के प्रसार को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके तहत 24 मार्च से 30 अप्रैल के बीच सीएपीएफ,एसएसएफ और असम राइफल्स में कॉस्टेबल के पदों के लिए होने वाले भर्ती के लिए रिव्यू मेडिकल एग्जाम को रद्द कर दिया है। इसके अलावा 26 मार्च से 7 अप्रैल को होने वाले डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम और 23 से 30 मार्च तक दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के लिए होने वाले डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम को भी निरस्त कर दिया है।

560 जिलों में लॉकडाउन 
भारत में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। लगभग पूरा देश अब इसकी चपेट में है, जिसके बाद आज कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 516 तक पहुंच गई है। जबकि इस वायरस से मरने वालों में 10 लोग शामिल हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 560 जिलों में पूरी तरह लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इस बीच चुनाव आयोग ने 26 मार्च को होने वाला राज्यसभा की 55 सीटों का चुनाव रद्द कर दिया है। 5 राज्यों में कर्फ्यू लगाया गया है। देशभर में लॉकडाउन और कर्फ्यू लागू करवाने के लिए पुलिस सड़कों पर है। पुलिस बैरिकेडिंग कर सिर्फ जरूरी कामों के लिए लोगों को आने जाने की इजाजत दे रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top