स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने जारी किया स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के स्किल टेस्ट का रिजल्ट

दैनिक भास्कर

Mar 18, 2020, 04:47 PM IST

एजुकेशन डेस्क.स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (एसएससी) ने बुधवार को स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी के स्किल टेस्ट का रिजल्ट घोषित कर दिया है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर नतीजे देख सकते हैं। 15 अप्रैल, 2019 को हुई एसएससी 2018 की स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी की कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के नतीजे जारी किए गए है। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थि‍यों को डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

9956 कैंडिडेट्स हुए थे क्वलिफाय 
ग्रेड सी स्टेनोग्राफर स्किल टेस्ट के लिए 9956 कैंडिडेट्स क्वलिफाय हुए थे, जबकि स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए 12893 कैंडिडेट्स ने क्वालिफाई किया था। आयोग के रीजनल ऑफिस पर आयोजित हुई इस परीक्षा में ग्रेड सी के लिए 4321 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। इसी तरह स्टेनोग्राफर ग्रेड डी के लिए 5343 आवेदकों ने हिस्सा लिया था।

स्किल टेस्ट के बाद डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन
स्किल टेस्ट में सफल हुए आवेदकों का अगला चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का होगा। इसके बारे में वेबसाइट पर जल्द ही सूचना दी जाएगी।  सीआर, ईआई और एनईआर रीजन में पहले ही डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया हो चुकी है। इन रीजन के अलावा अन्य रीजन में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया होना बाकी। 

रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top