सीबीएसई ने हटाया स्टूडेंट्स के मन का डर, ट्वीट कर बताए कोरोना से बचने के तरीके

दैनिक भास्कर

Mar 16, 2020, 01:29 PM IST

एजुकेशन डेस्क. कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सीबीएसई ने भी कई स्कूलों और अन्य सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया है। एक तरफ सुरक्षा के मद्देनजर सभी स्कूल,कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है, तो वहीं दूसरी ओर छात्रों पर इन सबका नकारात्मक असर भी पड़ रहा है। कोरोना वायरस को लेकर छात्रों के मन में डर बना हुआ है, जिसे मिटाने के लिए सीबीएसई ने ट्‌विटर का सहारा लिया है। सोशल मीडिया पर सीबीएसई ने कुछ ऐसे ट्वीट किए हैं, जिससे छात्रों के मन में कोरोना वायरस को लेकर दहशत नहीं फैलेगी।

दुनिया के 157 देशों चपेट में
दरअसल, दुनिया के 157 देशों में कोरोना का प्रकोप फैल चुका है। इसकी चपेट में दुनियाभर के 1 लाख 69 हजार 515 लोग आ गए हैं, जबकि कुल 6,515 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में अब तक कोरोना के कुल 111 मामले सामने आ आए हैं, जिनमें से 2 लोगों की कोरोना से मौत की पुष्टि की जा चुकी हैं। 

15 से ज्यादा राज्यों के शिक्षण संस्थान बंद
कोरोनो वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी ,एमपी, गोवा, बिहार समेत देश के कई राज्यों की सरकार ने स्कूलों, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बोट क्रूज, कसीनो और नाइट क्लब आदि को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है। वहीं जामिया मिलिया इस्लामिया और आईआईटी कानपुर पढ़ाई को हो रहे नुकसान की पूर्ति के लिए छात्रों को ऑनलाइन स्टडी मैटेरियल उपलब्ध करवा रहा है। इसके अलावा बायजूस,टॉपर, कोर्सेरा जैसे कई ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म ने भी सभी स्टूडेंट्स के लिए फ्री एक्सेस की सुविधा शुरू की है। 

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top