सीए की परीक्षा होगी या नहीं, इसका सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुना सकता है, 29 जुलाई को होनी है परीक्षा

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 10:38 AM IST

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) की जून सेशन के लिए होने वाली सीए की परीक्षा 29 जुलाई को आयोजित होनी है। हालांकि,परीक्षा को लेकर आज स्थिति साफ हो सकती है। परीक्षा के आयोजन को लेकर हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने संस्थान को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जिसके बाद सोमवार 29 जून को परीक्षा को लेकर फैसला किया जाएगा।

हर साल 2 मई को होती है परीक्षा

यह परीक्षा हर साल 2 मई को आयोजित की जाती है, लेकिन इस बार कोरोना की वजह से इसे दो बार स्थगित किया गया। ऐसे में संस्थान 29 जुलाई को इस परीक्षा का आयोजन करवाना चाहता है। हालांकि देश में बने हालातों के बीच पेरेंट्स और स्टूडेंट लगातार इसे स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को परीक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका की सुनवाई हुई। इस दौरान कोर्ट ने इंस्टीट्यूट को नोटिस जारी करते हुए 29 जून तक अपना पक्ष स्पष्ट करने को कहा।

परीक्षा स्थगित करने की मांग

परीक्षा के खिलाफ दायर याचिका में एग्जाम को स्थगित करने की मांग की गई है। दायर याचिका के मुताबिक जब तक कोरोनावायरस खत्म नहीं होता, तब तक परीक्षा आयोजित नहीं कराई जाए। ऐसे में परीक्षा के स्थगित होने के कयास लगाए जा रहे है। इससे पहले इंस्टीट्यूट सीए परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को ऑप्ट आउट विकल्प भी दिया था। इसके मुताबिक अगर स्टूडेंट चाहे ते अभी होने वाली परीक्षा को छोड़ नवंबर में बोने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top