सीएस एंट्रेंस 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन 5 मई तक, परीक्षा 28 मई को प्रस्तावित


दैनिक भास्कर

Apr 04, 2020, 02:15 PM IST

एजुकेशन डेस्क. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज (आईसीएसआई) ने सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन की समय सीमा 5 मई तक बढ़ा दी है। इंस्टीट्यूट ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट icsi.edu/cseet/ पर इस बारे में जानकारी देते हुए नोटिफिकेशन जारी किया है। सीएस सीएस एग्जिक्यूटिव एंट्रेंस एग्जाम (सीएसईईटी) 28 मई, 2020 को आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। पहले आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 अप्रैल, 2020 थी। जिसे अब बदलकर 5 मई कर दिया है। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट smash.icsi.in/Scripts/CSEET/Instructions_CSEET.aspx पर परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

कोरोना के चलते लिया फैसला
देश भर में फैल रहे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आईसीएसआई ने कंपनी सेकेट्रीज की परीक्षा के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई है। ज्यादा जानकारी के लिए आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार अब कैंडिडेट्स 5 मई तक इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि केंद्र और राज्य सरकारों ने कोरोना वायरस से बचाव को लेकर कई तरह के प्रतिबंध लगाए हैं। इसके चलते अब सीएएस परीक्षा के आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ाया जा रहा है।

14 अप्रैल तक लॉकडाउन
कोरोना वायरस की वजह से देशभर में 14 अप्रैल तक 21 लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसके कारण सभी स्कूल एवं कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा सभी प्रोफेशन और प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। सीबीएसई,आईसीएसई समेत सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई है। यहां तक की अप्रैल में होने वाली जेईई मेन और मई में होने वाली जेईई एडवांस्ड, नीट-यूजी 2020 को भी निरस्त कर दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top