शैक्षणिक गतिविधियों से जुड़े सवालों का जबाव देंगे शिक्षा मंत्री, कुलपतियों के साथ आज 4 बजे करेंगे लाइव वेब इंटेरैक्शन

  • केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री गुरुवार 14 मई दोपहर 12 बजे टीचर्स के साथ लाइव वेब इंटेरैक्शन के जरिए संवाद करेंगे
  • इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीटर के जरिए देश भर के पैरेंट्स और स्टूडेंट्स के साथ लाइव संवाद किया था

दैनिक भास्कर

May 11, 2020, 12:16 PM IST

कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम लिए जारी लॉकडाउन के कारण सभी उच्च शिक्षण संस्थान बंद है। ऐसे में स्टूडेंट्स की समस्याओं और उनके समाधान के साथ ही शैक्षणिक गतिविधियों में आवश्यक बदलावों आदि के बारे में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक आज देश भर के विभिन्न विश्वविद्यालों के कुलपतियों के साथ एक ऑनलाइन लाइव वेब इंटेरैक्शन करेंगे। यह लाइव वेब इंटेरैक्शन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर केंद्रीय मंत्री के ऑफिशियल पेज @cmnishank पर शाम 4 बजे आयोजित किया जाएगा। इस लाइव वेब इंटेरैक्शन को एसोशिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) द्वारा आयोजित किया जाएगा।

14 मई को टीचर्स से करेंगे संवाद

इसके अलावा देश भर के शिक्षकों की समस्याओं को सुनने और उनके सवालों का जवाब देने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री गुरुवार 14 मई दोपहर 12 बजे टीचर्स के साथ एक अन्य लाइव वेब इंटेरैक्शन के जरिए संवाद करेंगे। इस इंटेरैक्शन में  #EducationMinisterGoesLive हैशटैग के जरिए फेसबुक और ट्वीटर पर शामिल हुआ जा सकता है। वहीं, आज होने वाले लाइव वेब इंटेरैक्शन की सूचना पर कई यूजर्स पहले से प्रतिक्रियायें देने लगे हैं।

पैरेंट्स- स्टूडेंट्स से भी कर चुके हैं संवाद

इससे पहले केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीटर के जरिए देश भर के पैरेंट्स के साथ ही अन्य स्टेकहोल्डर्स के साथ लाइव संवाद किया था, जिसे काफी प्रतिक्रियाएं मिलीं थीं और बड़ी संख्या में लोगों ने मंत्री से सवाल पूछे थे। इतना ही नहीं बाद में मानव संसाधन विकास मंत्री ने छात्रों की समस्याओं को लेकर एक अलग से लाइव वेब इंटेरैक्शन किया था, जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपनी परीक्षाओं, रिजल्ट और एडमिशन आदि के बारे में कई सवाल किये थे। इस दौरान सवालों के जवाब के साथ ही मंत्री ने कई अहम परीक्षाओं की तरीखों का भी ऐलान किया था।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top