व्हॉट्सएप और मेल पर बच्चों को रिजल्ट भेजेगा दिल्ली केंद्रीय विद्यालय, टेलीफोनिक सुविधा भी उपलब्ध

दैनिक भास्कर

Mar 18, 2020, 02:09 PM IST

एजुकेशन डेस्क. लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को लेकर पूरे देश में दहशत का माहौल है। ऐसे में सभी अपने-अपने स्तर पर एहतियातन कदम उठा रहे हैं। इसके चलते देश के कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। साथ ही कई प्रतियोगी और स्कूल-कॉलेज की परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई है। यहां तक कि कोरोना की वजह से परीक्षा ना हो पाने पर अब स्टूडेंट्स को अगली क्लास के लिए प्रोन्नत करने का फैसला लिया है। संक्रमण से बचाव के लिए दिल्ली के केंद्रीय विद्यालयों ने अहम कदम उठाएं हैं।

व्हॉट्सएप पर भेजा जाएगा रिजल्ट
राजधानी दिल्ली के केंद्रीय विद्यालयों ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए महत्वपूर्ण फैसला किया है। विद्यालय संगठन ने बताया कि सभी स्टूडेंट्स के रिजल्ट्स स्कूल में देने की बजाय मेल या व्हॉट्सएप के जरिए भेजा जाएगा। रिजल्ट के दौरान स्कूल में जमा होने वाली भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। वरिष्ठ शिक्षा अधिकारी के मुताबिक ‌अन्य केंद्रीय विद्यालय भी इस पर अनुसरण कर सकते हैं। वहीं, मेल या व्हॉट्सएप के जरिए भेजे गए रिजल्ट से पैरेंट्स को हुई किसी परेशानी का टेलीफोन के जरिए समाधान करने की सुविधा भी दी गई है।

राज्य में कुल 9 मामले
दिल्ली में कोरोनावायरस के अब तक कुल 9 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से एक 65 वर्षीय महिला की संक्रमण से मौत की पुष्टि भी हो चुकी है। राजधानी में बढ़ रहे मामलों के चलते राज्य में 31 मार्च तक सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा आईआईटी दिल्ली, जेएनयू, जामिया, डीयू ने भी सभी क्लासेस स्थगित कर स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करने के निर्देश भी दे दिए हैं। देश में अभी तक 16 राज्यों से संक्रमण के कल 148 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि वायरस की वजह से अभी तक 3 मौतें भी हो चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top