विश्व-भारती विश्वविद्यालय ने स्थगित की सभी परीक्षाएं, कैंपस से बाहर रह रहे स्टूडेंट्स के वापस लौटने पर भी लगाई पाबंदी

  • विभिन्न विभागों के प्रमुखों और कुलपति प्रोफेसर बिद्युत चक्रवर्ती ने बैठक के दौरान लिया फैसला
  • CBSE और ICSE की परीक्षाओं पर गुरुवार 25 जून को फैसला सुनाएगा कोर्ट

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 06:24 PM IST

कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से देश में परीक्षा स्थगित होने सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में अब विश्व-भारती विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। इस बारे में विश्वविद्यालय ने बताया कि अगले आदेश तक यूनिवर्सिटी में होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द की जाती है। यह फैसला शांतिनिकेतन स्थित केंद्रीय विश्वविद्यालय के अंतर्गत विभिन्न विभागों के प्रमुखों और कुलपति प्रोफेसर बिद्युत चक्रवर्ती ने बैठक के दौरान लिया।

कैंपस वापस लौटने पर पाबंदी

इस बारे में विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार आशा मुखर्जी ने कहा कि स्कूल प्रमाण पत्र परीक्षा और विश्वविद्यालय की सभी परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। जारी अधिसूचना के मुताबिक यह फैसला कोरोना महामारी के तेजी से बढ़ते प्रसार को देखते हुए लिया गया है। नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि जो विद्यार्थी कैंपस से बाहर रह रहे हैं, उनको अभी विश्वविद्यालय कैंपस में वापस आने की जरूरत नहीं है। कैंपस से बाहर रह रहे स्टूडेंट्स के कैंपस वापस लौटने पर भी अग्रीम आदेश तक पाबंदी लगाई गई है। 

CBSE और ICSE परीक्षाओं पर फैसला 25 जून को

देश में कोरोनावायरस संक्रमण के कारण 16 मार्च से ही सभी स्कूल, कॉलेज और उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था। इसके अलावा सभी बोर्ड और अन्य परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। CBSE और ICSE बोर्ड परीक्षाएं भी इसी वजह से निरस्त की गई थी। जिसके बाद बोर्ड ने जुलाई में फिर से परीक्षा के लिए नई डेटशीट जारी की है। हालांकि, अभी भी परीक्षा को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई। दरअसल, इन परीक्षाओं के विरोध में पैरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दायर करते हुए परीक्षा रद्द करे की मांग की है। अब इन परीक्षाओं को लेकर कोर्ट गुरुवार 25 जून को फैसला सुनाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top