लॉकडाउन खत्म होने के बाद जारी होगा 9वीं और 11वीं का रिजल्ट, दिल्ली सरकार ने की घोषणा

दैनिक भास्कर

Apr 08, 2020, 10:06 AM IST

दिल्ली सरकार ने 9वीं और 11वींं के रिजल्ट जारी करने के बारे में जानकारी दी है। राज्य सरकार ने एक एक लाइव सेशन के दौरान स्टूडेंट्स से कहा कि लॉकडाउन खुलने के बाद 3 दिनों के अंदर ही 9वीं और 11वींं के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे। दिल्ली शिक्षा निदेशक, बिनय बुशन ने एक छात्र के सवाल का जवाब देते हुए यह जानकारी दी। लाइव सत्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे।

लाइव सेशन में दी जानकारी

दरअसल, लॉकडाउन को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए लाइव सेशन का आयोजन किया गया था। इस दौरान कक्षा 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स ने अपनी परीक्षा के बारे में पूछा। इसका जवाब देते हुए शिक्षा निदेशक ने कहा कि सिर्फ कुछ परीक्षाएं आयोजित होनी बाकी थीं, जो लॉकडाउन खत्म होने के बाद आयोजित नहीं की जाएंगी। वे सीबीएसई के फैसले और लॉकिंग हटाए जाने के बाद कुछ दिनों के भीतर घोषित की जाने वाली प्रचार नीति का पालन करेंगे।

आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तय होंगे नतीजे

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने कहा कि कक्षा 9वीं और 11वीं का रिजल्ट स्कूलों की तरफ से पहले से ही आयोजित परीक्षाओं के आधार पर जारी किए जाएंगे। इसके लिए कोई नई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। स्कूल 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स को अगली कक्षा में भेजने के लिए आंतरिक मूल्यांकन का उपयोग करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top