रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स कर सकेंगे सीए के लिए रजिस्ट्रेशन, आईसीएआई ने जारी किया नोटिस

  • 12वीं के रिजल्ट का इंतजार स्टूडेंट्स भी कर सकेंगे आवेदन
  • फेल होने पर रद्द हो जाएगा रजिस्ट्रेशन 

दैनिक भास्कर

Apr 08, 2020, 01:07 PM IST

देश भर में कोरोना के खिलाफ जारी जंग के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन के चलते 12वीं बोर्ड की कई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स कक्षा 12 के अपने परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं। वहीं, इसी बीच आईसीएआई की तरफ से 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर आई है। आईसीएआई ने कहा है कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) में चार्टर्ड अकाउंटेंट फाउंडेशन कोर्स के लिए भी आवेदन के लिए 12वीं की एग्जाम दे चुके वो स्टूडेंट भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

फेल होने पर रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

दरअसल, 12वीं नतीजों में हो रही देरी के चलते आईसीएआई ने इस साल नई व्यवस्था की है। इसके मुताबिक परिणाम की इंतजार कर रहे छात्र भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। आईसीएआई ने कहा है कि ये रजिस्ट्रेशन प्रोविजनल होगा, यानी कि अगर कोई छात्र अपनी 12वीं की परीक्षा पास नहीं करता है, तो उसका पंजीकरण बाद में रद्द कर दिया जाएगा। वहीं 12वीं पास करने वाले छात्र इसे जारी रखेंगे।

मौजूदा हालात के चलते लिया फैसला

आईसीएआई ने बताया कि 12 वीं की परीक्षा स्थगित होने के कारण स्टूडेंट्स फाउंडेशन में रजिस्ट्रेशन नहीं करा पा रहे हैं। ऐसे में उन्हें रजिस्ट्रेशन के लिए तय किए मानदंडों में ढील देने का फैसला लिया गया है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top