राज्य में आयोजित नहीं होंगी 10वीं की परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स

  • स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स के आधार पर पास किया जाएगा
  • राज्य में कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के चलते लिया फैसला

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 06:30 PM IST

लॉकडाउन की वजह से स्थगित हुई परीक्षाओं को लेकर परेशान तेलंगाना के स्टूडेंट्स के लिए राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने राज्य में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप के चलते 10वीं की परीक्षा आयोजित ना कराने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि मौजूदा हालात के चलते राज्य में परीक्षा आयोजित कराना संभव नहीं है। ऐसे में 10वीं के सभी स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा लिए अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा। स्टूडेंट्स को इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स के आधार पर पास किया जाएगा।

CBSE और एमपी बोर्ड ने भी की 10वीं की परीक्षा रद्द

इससे पहले CBSE ने भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के स्टूडेंट्स को छोड़कर बाकी सभी 10वीं के स्टूडेंट के लिए परीक्षा आयोजित ना कराने का फैसला किया था। इसके अलावा मध्य प्रदेश सरकार ने भी एमपी बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं रद्द कर दी थी। जिसके बाद अब राज्य के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में भेजा जाएगा। हालांकि मंगलवार 9 जून यानी कल से राज्य में 12वीं की बाकी बची परीक्षाएं शुरू हो रही है।

5 thoughts on “राज्य में आयोजित नहीं होंगी 10वीं की परीक्षाएं, इंटरनल असेसमेंट के मार्क्स के आधार पर अगली क्लास में प्रमोट होंगे स्टूडेंट्स”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top