यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने बढ़ाई 85 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया, लॉकडाउन के बाद कैंडिडेट्स को मिलेगा 20 दिन का अतिरिक्त समय


  • असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, चीफ डिजानइर और डिप्टी सुप्रीडेंट पर होनी है भर्ती
  • अतिरिक्त समय के दौरान योग्यता की शर्तों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 11:32 AM IST

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) ने कुल 85 विभिन्न पदों पर भर्तियां के लिए आवेदन की प्रक्रिया बढ़ा दी है। देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण आवेदन की प्रक्रिया 20 दिन आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। हालांकि यह फैसला देश से लॉकडाउन पूरी तरह से हटाए जाने के बाद ही लागू होगा। इन पदों के तहत असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, चीफ डिजानइर और डिप्टी सुप्रीडेंट की कुल 85 पोस्ट पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार upsc.gov.in या upsconline.nic.in के जरिए अप्लाय कर सकते हैं।

योग्यता की शर्तों में कोई बदलाव नहीं

इस बारे में नोटिफिकेशन जारी कर आयोग ने कहा है कि आवेदन जमा करने के लिए लॉकडाउन के बाद 20 दिन अतिरिक्त दिए जाएंगे। हालांकि, इस दौरान योग्यता की शर्तों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा। असिस्टेंट इंजीनियर के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट डायरेक्टर और डिप्टी सुप्रीडेंट की पोस्ट के लिए अधिकतम आयु 35 साल तय की गई है।

आयोग ने जारी किए 136 पदों के परीक्षा परिणाम

वहीं डिप्टी डायरेक्टर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 40 से 43 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा चीफ डिजानइर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 50 साल अधिकतम आयु होनी चाहिए। इसके अलावा कुछ दिन पहले यूपीएससी ने 136 पदों को भरने के लिए आयोजित विभिन्न लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। परिणाम लॉकडाउन के दौरान जारी किए गए थे।

भर्ती से जड़ी जानकारी और नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

3 thoughts on “यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने बढ़ाई 85 पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया, लॉकडाउन के बाद कैंडिडेट्स को मिलेगा 20 दिन का अतिरिक्त समय”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top