यूजी-पीजी और एमफिल-पीएचडी में एडमिशन के लिए बढ़ी आवेदन तारीख, 18 जुलाई तक भर सकते हैं एडमिशन फॉर्म


  • 20 जून से शुरू हुए एप्लिकेशन प्रोसेस के लिए पहले 4 जुलाई थी आवेदन की लास्ट डेट
  • शुक्रवार शाम तक डीयू में यूजी कोर्सेस की सीटों के लिए हुए 2,92,187 रजिस्ट्रेशन

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 11:44 AM IST

दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में यूजी-पीजी और एमफिल-पीएचडी में एडमिशन के लिए आवेदन करने से वंचित रह गए स्टूडेंट्स के लिए अभी मौका बाकी है। यूनिवर्सिटी ने आवेदन करने की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। अब उम्मीदवार 18 जुलाई शनिवार शाम पांच बजे तक डीयू में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। डीयू ने एडमिशन के लिए 20 जून से एप्लिकेशन प्रोसेस शुरू हुआ था। 

स्टूडेंट्स ने की तारीख बढ़ाने की मांग

इस बार कोरोना के चलते नए सत्र के लिए आवेदन प्रक्रिया देर से शुरू हुई। इसी वजह से आवेदन की तारीख बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। स्टूडेंट्स की ओर से की जा रही मांग को अब  यूनिवर्सिटी ने पूरा कर दिया है। जिसके बाद अब डीयू में एडमिशन लेने के इच्छुक उम्मीदवार 18 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। एडमिशन पोर्टल पर लोड बढ़ने से वेबसाइट के स्लो या क्रैश होने जैसी स्थिति से बचने के लिए स्टूडेंट्स बिना देरी किए आवेदन करें। 

यूजी के लिए अब तक 2,92,187 रजिस्ट्रेशन

वहीं, दूसरी ओर शुक्रवार शाम तक डीयू में यूजी कोर्सेस की सीटों के लिए 2,92,187 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जबकि 1,68,788 छात्रों ने एप्ल्केशन फीस के साथ फॉर्म जमा कर दिया है। इसके अलावा पीजी स्तर के लिए कुल 1,10,202 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं, जिसमें से 70,655 ने आवेदन शुल्क देकर फॉर्म जमा कर दिए हैं। इसी तरह से एमफिल-पीएचडी के लिए 18,407 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। इनमें से 6101 ने आवेदन शुल्क देकर फॉर्म जमा करा दिया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top