मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी टीचिंग और नॉन-टीचिंग को वर्क फ्रॉम होम के दिए निर्देश

दैनिक भास्कर

Mar 22, 2020, 01:02 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देश में फैल रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते रविवार को पूरे देश में लोग जनता कर्फ्यू का समर्थन कर रहे हैं। प्रधानमंत्रा नरेंद्र मोदी की देशवासियों से अपील के बाद 22 मार्च रविवार को पूरे देश में जनता कर्फ्यू लगा हुआ है। इसी बीच पंजाब और राजस्थान को लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके साथ ही देश के सभी स्कूल,कॉलेज और शिक्षण संस्थान को भी बंद कर दिया गया है। इसके बाद अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ को 31 मार्च तक घर से काम करने की मंजूरी दे दी है। इस बारे में शुक्रवार को एचआरडी मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

31 मार्च तक देश में सभी परीक्षाएं रद्द
उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ को 31 मार्च तक घर से काम करने की मंजूरी दे दी गई है। इससे पहले बुधवार को एचआईडी मंत्रालय ने सीबीएसई और देश में सभी शिक्षण संस्थानों से जेईई समेत सारी परीक्षाएं 31 मार्च तक रद्द करने के निर्देश दिए थे। साथ ही मंत्रालय ने सभी टीचर्स और शिक्षण संस्थानों को स्टूडेंट्स और पैरेंट्स से लगातार संपर्क बनाए रखने के लिए भी कहा है। साथ ही सभी स्टूडेंट्स,पैरेंट्स और टीचर्स से भी परेशान ना होने की अपील की है।

देश में 344 मरीज 
कोरोनावायरस हर दिन तेजी से फैलता जा रहा है। देश में अब तक 344 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी गंभीरता को देखते हुए रेलवे सभी ट्रेनों को 25 मार्च तक बंद करने पर विचार कर रहा है। रेलवे बोर्ड की मीटिंग जारी है। इस संक्रमण से शनिवार रात मुंबई और पटना में दो और मौतें हो गई हैं। मुंबई में जिस मरीज की मौत हुई उनकी उम्र 63 साल थी और पटना वाले की 38 साल। दोनों डायबिटीज के मरीज थे। इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी, दिल्ली, पंजाब के नवांशहर और मुंबई में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top