माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, 31 जुलाई तक ऑनलाइन करें अप्लाय


  • यूनिवर्सिटी के भोपाल, रीवा एवं खंडवा परिसर में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं स्टूडेंट्स
  • नोएडा परिसर के एडमिशन को लेकर कोई जानकारी नहीं, महापरिषद करेगी फैसला

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 11:45 AM IST

भोपाल. माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) ने मीडिया और आईटी कोर्सेस के लिए प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत सभी यूजी और पीजी प्रोग्राम में प्रवेश दिए जाएंगे। इस बारे में कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी ने सभी विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों के साथ ऑनलाइन बैठक में सभी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला किया। इस बारे में यूनिवर्सिटी कोर्सेस और एडमिशन प्रोसेस की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की है।  

एमपी ऑनलाइन पर करें अप्लाय

मीडिया और आईटी सेक्टर में कॅरिअर बनाने के इच्छुक स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के भोपाल, रीवा एवं खंडवा परिसर में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्टूडेंट्स आखिरी तारीख 31 जुलाई तक एमपी ऑनलाइन की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रो. द्विवेदी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण स्टूडेंट्स एडमिशन से जुड़ी की जानकारी के लिए परिसर में नहीं आ सकते, इसलिए विद्यार्थियों को ज्यादातर जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध कराई जाए।  

नोएडा कैंपस में एडमिशन को लेकर फैसला नहीं

एडमिशन के लिए जारी नोटिफिकेशन में प्रदेश के भोपाल, खंडवा और रीवा कैंपस में दाखिले के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इसमें नोएडा परिसर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। दरअसल, 2019-2020 में राज्य सरकार की तरफ से नोएडा परिसर को समाप्त किए जाने के निर्णय की वजह से शायद नोटिस में इसका उल्लेख नहीं है। इस बारे में एमसीयू के प्रभारी कुलपति प्रो. संजय द्विवेदी का कहना है कि नोएडा कैंपस के संचालन का फैसला महापरिषद करेगी। जिसका अभी गठन नहीं हुआ है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top