मध्य प्रदेश में स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

  • 10वीं के परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह और 12वीं के जुलाई के तीसरे सप्ताह में संभावित है
  • राज्य में स्नातकोत्तर और स्नातक के स्टूडेंट्स को मिलेगा जनरल प्रमोशन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 01:12 PM IST

प्रदेश के सभी सरकारी और निजी स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। इस बारे में स्कूल शिक्षा विभाग ने साेमवार काे इस बारे में आदेश जारी कर दिए। विभाग के उप-सचिव प्रमाेद सिंह द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि काेराेना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर पहले 30 जून तक स्कूल बंद रखे जाने के निर्देश दिए गए थे। अब राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि संक्रमण को देखते हुए लाेक स्वास्थ्य एवं लाेक हित में प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। 

 

10वीं- 12वीं के परिणाम जुलाई में 

राज्य में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं पूरी हो चुकी है। अब स्टूडेंट्स को नतीजों का इंतजार है। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं के परिणाम जुलाई के पहले सप्ताह में घोषित किए जा सकते हैं। वहीं, 12वीं के परिणाम जुलाई के तीसरे सप्ताह में जारी होने की संभावना है। प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि के दौरान रेडियो, टी.वी. और मोबाइल के जरिए शैक्षणिक गतिविधियां संचालित की जा रही है।

कॉलेज में मिलेगा जनरल प्रमोशन

इससे पहले राज्य सरकार परीक्षाएं रद्द करते हुए स्नातकोत्तर और स्नातक में जनरल प्रमोशन देने की घोषणा पहले ही कर चुकी है। साथ ही जो परीक्षार्थी परीक्षा देकर अपने अंकों में सुधार चाहते हैं, उनके पास परीक्षा देने का विकल्प भी रहेगा। वे बाद में ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे। वहीं, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसाेदिया ने भी राज्य में 31 जुलाई तक स्कूल-काॅलेज बंद रहने की घोषणा की है। हालांकि, ऑनलाइन क्लासेस चलती रहेंगी। इनमें सरकारी, निजी सहित सभी स्कूल शामिल हैं।

4 thoughts on “मध्य प्रदेश में स्कूल 31 जुलाई तक बंद रहेंगे सभी सरकारी और निजी स्कूल, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top