मध्यभारत में एक साल में सर्वाधिक इंटरनेशनल प्लेसमेंट करने वाली यूनिवर्सिटी बनीं रेनेसां


  • 90 छात्रों को दस से पंद्रह लाख रुपए के पैकेज पर इंटरनेशनल प्लेसमेंट दिलवाकर रेनेसां यूनिवर्सिटी ने बनाया कीर्तिमान

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 02:53 PM IST

बेस्ट टीचिंग मैथड, रेग्यूलर इंटेसिव क्लास रूम स्टडी और ट्रेनिंग किस तरह से छात्रों  के भविष्य को नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं इसका उदाहरण रेनेसां यूनिवर्सिटी ने प्रस्तुत किया, जब उसके पीजीडीएम स्टूडेंट्स ने सर्वाधिक इंटरनेशनल प्लेसमेंट का रिकॉर्ड बनाया।

अपनी इनोवेटिव सोच, प्रैक्टिकल लर्निंग और बेस्ट प्लेसमेंट ट्रेनिंग के चलते रेनेसां यूनिवर्सिटी मंदी के कठिन दौर में भी अपने छात्रों को इंटरनेशनल डिमांड के अनुसार प्रिपेयर और ट्रेंड करके इंटरनेशनल कंपनियों में प्लेस करवाने का कीर्तिमान रच रही है। 

एक चर्चा में रेनेसां यूनिवर्सिटी के चांसलर विख्यात शिक्षाविद् स्वप्निल कोठारी ने बताया कि टॉप वर्ल्ड क्लास कंपनीज जैसे – अलफुतैम ग्रुप, जेडीवी ग्रुप, गरगाश ग्रुप, डब्ल्यू जे. टॉवेल ग्रुप और विलिस टॉवर ग्रुप जैसी इंटरनेशनल कंपनियों में जिनके कि पैरामीटर्स बहुत उच्च और विशिष्ठ होते हैं , रेनेसां यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने प्लेसमेंट में बाजी मारी और यह रेग्यूलर क्लासेस से इंटेसिव सब्जेक्ट स्टडी, कम्युनिकेशन स्किल डेवलपमेंट और प्लेसमेंट के पहले इंटेंस प्लेसमेंट ट्रेनिंग औऱ मॉक इंटरव्यूज के द्वारा संभव हुआ।

दुबई से इंदौर के लिए शुरू हुई डायरेक्ट फ्लाइट्स ने भी इंटरनेशनल प्लेसमेंट्स में अहम भूमिका निभाई । इसके चलते यूएई से नियोक्ताओं का सीधे इंदौर आना सहज -सरल हुआ और रेनेसां में उनके द्वारा रेगुलर प्लेसमेंट ड्राइव करना आसान हो गया है।

रेनेसां कैंपस में आयोजित प्लेसमेंट अभियान में इन कंपनियों के प्लेसमेंट ऑफिसर औऱ  अथॉरीटिज ने कई लेवल की सिलेक्शन प्रोसेस के बाद रेनेसां यूनिवर्सिटी के 90 स्टूडेंट्स को 10 से 15 लाख रुपए के पैकेज पर प्लेस किया। इसमें शिवानी राठौर, अमन समैय्या, गौरव लाड, तोशी विजयवर्गीय, गौरव यादव, मोहम्मद अनस खान, सिद्धार्थ छाबड़ा, पार्थ जैन और सार्थक मलय्या जैसे 90 छात्रों दुबई, दोहा और फ़ॉरेन की अन्य कमर्शियल सीटीज में प्लेस होकर अपने देश, फैमिली और रेनेसां यूनिवर्सिटी का नाम रोशन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि यूएई में फाइनेंस,डिजिटल मार्केटिंग और जनरल इनशुरेन्स सेक्टर्स में पेशेवरों की बहुत मांग है। रेनेसां इस अंतर्राष्ट्रीय डिमांड को समझते हुए अपने छात्रों को इस पर फोकस करता है।

इनमें से कुछ  छात्रों  से चर्चा करने पर उन्होंने इसके लिए रेनेसां यूनिवर्सिटी के चांसलर श्री स्वप्निल कोठारी, प्लेसमेंट डिपार्टमेंट के ट्रेनर्स और फैकल्टी को क्रेडिट देते हुए थैंक यू कहा, जिनके गाइडेंस के चलते उनका विदेश की प्रतिष्ठित कंपनियों में वहाँ रहकर काम करने का सपना पूरा हुआ। 

5 thoughts on “मध्यभारत में एक साल में सर्वाधिक इंटरनेशनल प्लेसमेंट करने वाली यूनिवर्सिटी बनीं रेनेसां”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top