भारतीय जीवन बीमा निगम ने टाली एई और एएओ भर्ती परीक्षा, 4 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

दैनिक भास्कर

Mar 24, 2020, 11:10 AM IST

एजुकेशन डेस्क. भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने सहायक इंजीनियरों (एई) और सहायक प्रशासनिक अधिकारी (एएओ) की भर्ती के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। 4 अप्रैल को होने वाली यह परीक्षा देश भर में फैल रहे कोरोना वायरस के प्रसार के चलते रद्द कर दी गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए एलआईसी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर नोटिस भी जारी किया है। 

218 पदों पर होनी है भर्ती
परीक्षा के जरिए सहायक इंजीनियरों के 50 पद और सहायक प्रशासनिक अधिकारी (विशेषज्ञ) के 168 पद पर भर्ती की जानी है। एलआईसी में अन्य जानकारी और अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करते रहने की सलाह दी है। प्रारंभिक परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जाएगी, जिसमें ऑब्जेक्टिव और रीजनिंग के सवाल पूछे जाएंगे। 

देश में अब 508 मरीज
देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। लगभग सभी राज्यों में फैल चुके कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ कर 508 हो चुकी है, जिसमें से 9 लोगों की कोरोना के चलते मौत भी हो चुकी। कोरोना से बचाव के मद्देनजर सभी राज्य के स्कूल- कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा सीबीएसई,आईसीएसई, एनटीए समेत सभी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं। साथ ही राज्यस्थान,पंजाब,दिल्ली समेत कई जगह लॉकडाउन भी कर दिया गया है।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top