बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया इंटर लेवल प्री-एग्जाम का रिजल्ट, ऑफिशियल वेबसाइट पर करें चेक

दैनिक भास्कर

Feb 15, 2020, 12:14 PM IST

एजुकेशन डेस्क. बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने शुक्रवार को इंटर स्तरीय संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2014 का रिजल्ट जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 11 हजार रिक्तियों की तुलना में पांच गुना अधिक अभ्यर्थियों का रिजल्ट आया है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं। पेपर लीक मामले के चलते पहले इसकी परीक्षा रद्द हुई, जो चार साल बाद 2018 में परीक्षा ली गई। अब विज्ञापन जारी करने के छह बाद रिजल्ट जारी किया गया है। 

जल्द जारी होगी मुख्य परीक्षा की तारीख
साल 2018 में आयोग ने छह चरणों में परीक्षा ली थी। आयोग का दावा है कि ओएमआर शीट के मूल्यांकन के लिए नई तकनीक का सहारा लिया गया है। इसके बाद अब मुख्य परीक्षा के लिए आयोग जल्द ही तिथि जारी करेगा। पिछले महीने अभ्यर्थियों ने इस रिजल्ट के प्रकाशन को लेकर जमकर हंगामा किया था। जिसके बाद आयोग ने 20 फरवरी तक रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया था।

पूरे देश में हुई पेपर लीक मामले की चर्चा
आयोग की इस परीक्षा का पेपर भी वायरल हुआ था, जिसके बाद आयोग के चेयरमैन सुधीर कुमार और सचिव परमेश्वर राम को गिरफ्तार किया गया था। आयोग के दोनों पूर्व अधिकारी इस मामले में अभी तक जेल में ही हैं। प्रश्न पत्र लीक होने के इस मामले की चर्चा देश भर में हुई थी। संसद से सड़क तक भारी इस मामले पर हंगामा मचा था।

ऐसे करें रिजल्ट चेक

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर जांए।
  • यहां नोटिस बोर्ड के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद 14-02-2020 के रिजल्ट पर क्लिक करें।
  • पीडीएफ फाइल खुलने पर अपना रिजल्ट देखें।
     

रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top