पीजी स्टूडेंट्स के लिए जारी ओपन बुक एग्जाम के एडमिट कार्ड, 1 जुलाई से शुरू होगी परीक्षाएं


  • यूनिवर्सिटी ने रद्द की यूजी फर्स्ट और सेकेंड ईयर की परीक्षाएं
  • ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

दैनिक भास्कर

Jun 13, 2020, 01:23 PM IST

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पीजी कोर्सेस के होने वाले ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा स्टूडेंट डायरेक्ट लिंक के जरिए भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ध्यान दें कि एलएलबी, एलएलएम और एसओएल पाठ्यक्रम को छोड़कर अन्य पीजी स्टूडेंट्स डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

1 जुलाई से शुरू परीक्षा

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्टूडेंट्स को अपनी एडमिट कार्ड कुंजी (Admit Card Key) दर्ज करनी होगी। स्टूडेंट्स को ये कुंजी यूनिवर्सिटी की एग्जामिनेशन ब्रांच की तरफ से SMS और ईमेल के जरिए दी जाएगी। डीयू पीजी की परीक्षाएं जुलाई में आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा 1 जुलाई से शुरू हो रही है। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने पहले ही टाइम टेबल जारी कर दिया है। स्टूडेंट परीक्षा के लिए डेटशीट डीयू की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

यूजी फर्स्ट और सेकेंड ईयर की परीक्षाएं रद्द

वहीं, डीयू ने मौजूदा हालात के मद्देनजर पहले ही यूजी फर्स्ट और सेकेंड ईयर की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इसके बाद अब स्टूडेंट्स को इंटरमीडिएट सेमेस्टर, टर्म या साल के आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर मार्क्स दिए जाएंगे। इसके अलावा पिछले सेमेस्टर में हुई परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर भी विद्यार्थियों को मार्क्स दिए जाएंगे। ये अंक कुल मिलाकर 50 फीसदी होंगे। इससे पहले डीयू ने गुरुवार को एक अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि दिव्यांग श्रेणी के स्टूडेंट्स को परीक्षा पूरी करने के तीन की बजाय पांच घंटे दिए जाएगे। 

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

5 thoughts on “पीजी स्टूडेंट्स के लिए जारी ओपन बुक एग्जाम के एडमिट कार्ड, 1 जुलाई से शुरू होगी परीक्षाएं”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top