पीएम केयर फंड में सीबीएसई के कर्मचारी देंगे 21 लाख रुपए, जेएनयू भी देगा एक दिन सैलरी

दैनिक भास्कर

Mar 29, 2020, 06:28 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देशभर में हो रहे कोरोना वायरस के प्रसार के चलते सभी अपने-अपने स्तर पर पीड़ितों की मदद करने की कोशिश कर रहे है। इस महामारी के चलते दुनियाभर में कई लोग प्रभावित हो रहे है, जिनकी मदद के लिए देश-दुनिया से सभी लोग आगे आ रहे है। देश में भी रतन टाटा से लेकर तमाम हस्तियां और आम लोग भी जरूरतमंदों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे है। इसी क्रम में अब सीबीएसई के सभी कर्मचारियों ने पीएम केयर फंड में 21 लाख रुपए देने का फैसला किया है।

पीएम ने की साथ देने की अपील
इस फैसले के बाद ग्रुप-ए के सभी कर्मचारी 2 दिन और ग्रुप- बी और सी  कर्मचारी अपनी एक दिन की सैलरी को फंड के रुप में जमा करेंगे। देश भर में फैली कोरोना महामारी को देखते हुए जरूरतमंदों की मदद के उद्देश्य से शनिवार को ही पीएम केयर फंड को बनाया गया। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष खुद प्रधानमंत्री और इसके सदस्यों में रक्षा मंत्री, गृहमंत्री और वित्त मंत्री शामिल है। पीएम ने देश में सभी से इस महामारी के खिलाफ सपोर्ट करने की अपील की है।

जेएनयू भी देगा एक दिन सैलरी
इससे पहले जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के भी सभी कर्मचारियों ने महामारी से बने हालातों से पीड़ि लोगों की सहायता के लिए अपनी एक दिन की सैलरी पीएम केयर में देने की ऐलान किया है। यूनिवर्सिटी के कुलपति एम.जगदीश कुमार ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई में जेएनयू के टीचिंग और नॉन-टीचिंग स्टाफ ने स्वेच्छा से एक दिन की सैलरी फंड में देने की फैसला किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top