परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को एक घंटे पहले पहुंचना होगा एग्जाम सेंटर, मास्क और पानी की बोतल भी लानी होगी साथ

  • बोर्ड की परीक्षाएं 5680 की बजाय कुल 6201 परीक्षा केंद्र पर आयोजित होंगी
  • 10 जून को गणित के पेपर साथ शुरू होगी 12वीं कक्षा की परीक्षाएं

दैनिक भास्कर

Jun 12, 2020, 05:34 PM IST

राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की बाकी बची परीक्षाएं 18 जून से शुरू हो रही है। लॉकडाउन के कारण स्थगित हुई 10वीं की परीक्षा 29 जून और 30 जून को आयोजित होंगी। जबकि 12वीं की बची परीक्षा 18 से 30 जून तक होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए बोर्ड ने एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए है। अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से परीक्षा के लिए अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

मास्क लगाकर आना होगा परीक्षा केंद्र

वहीं, कोरोना से बचाव के मद्देनजर सूबे के धौलपुर जिले में स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र एक घंटे पहले आना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धौलपुर जिला शिक्षा अधिकारी के पी सिंह का कहना है कि मौजूजा हालात को देखते हुए परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश तय किए गए हैं। इसके तहत स्टूडेंट को परीक्षा केंद्र पर एक से डेढ़ घंटे पहले पहुंचना होगा। इसके अलावा हर विद्यार्थी को मास्क लगाकर परीक्षा केंद्र आना होगा और खुद की पानी की बोतल लानी होगी।

  

6201 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा

इसके साथ ही सभी परीक्षाओं का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के साथ किया जाएगा। इसके लिए राज्य में परीक्षा केंद्रों की संख्या को भी बढ़ा दिया गया है। अब बोर्ड की परीक्षाएं कुल 6201 परीक्षा केंद्र पर आयोजित होंगी, जबकि पहले इसके लिए बोर्ड ने 5680 केंद्र बनाए थे। 10वीं कक्षा की सामाजिक विज्ञान और गणित की बची परीक्षा क्रमश: 29 जून और 30 जून को होगी। वहीं, 12वीं कक्षा की परीक्षा 10 जून को गणित के पेपर साथ शुरू होगी। 

6 thoughts on “परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को एक घंटे पहले पहुंचना होगा एग्जाम सेंटर, मास्क और पानी की बोतल भी लानी होगी साथ”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top