नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट के लिए काउंसलिंग शेड्यूल जारी, 20 अप्रैल से 4 मई तक चलेगी प्रोसेस

दैनिक भास्कर

Apr 21, 2020, 09:49 AM IST

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (नीट) के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज में प्रवेश के लिए काउंसलिंग का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। भारत सरकार के हेल्थ सर्विसेज और मेडिकल काउंसलिंग समिति के डीजी की ओर से  यह शेड्यूल मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की वेबसाइट पर जारी किया गया है। 

स्टेट कोटा सीट में मिलेगा एडमिशन 

काउंसलिंग की प्रक्रिया 20 अप्रैल से 4 मई तक चलेगी, जिसके जरिए नीट पीजी 2020 और नीट एमडीए 2020 की स्टेट कोटा सीट में एडमिशन मिलेगा। यह काउंसलिंग स्टेट मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में प्रवेश के लिए संबंधित राज्यों के द्वारा कराई जाएगी। इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए राज्य की काउंसिल प्राधिकरों से संपर्क किया जा सकता है। इसके अवाला लॉकडाउन के बाद दूसरे राउंड की कॉउंसलिंग के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।

10 अप्रैल को आए पहले राउंड के नतीजे

मेडिकल काउंसलिंग की ओर से कमेटी सिर्फ 50 प्रतिशत ऑल इंडिया कोटा सीट्स और 100 प्रतिशत सेंट्रल यूनिवर्सिटीज की सीटों के लिए काउंसलिंग कराई जाती है। इससे पहले ऑल इंडिया कोटा के लिए नीट पीजी 2020 काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजे 10 अप्रैल को घोषित किए जा चुके हैं। सीट के अलॉमेंट के बाद संस्थान में ऑनलाइन माध्यम से रिपोर्टिंग की आखिरी तारीख 20 अप्रैल थी, जिसे बढ़ा कर 24 अप्रैल कर दिया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top