नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर ने 495 पदों पर आवेदन की तारीख बढ़ाई, अब 10 अप्रैल तक करें अप्लाय

दैनिक भास्कर

Mar 28, 2020, 04:43 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देश भर में फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से लगभग सभी परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। वहीं, कई परीक्षाओं और एडमिशन की आवेदन तारीख बढ़ा दी गई हैं। इसी बीच अब नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (एनआईईआईटी) के नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर में साइंटिफिक एसिस्टेंट और साइंटिस्ट ‘बी’ के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। इस बारे में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिस जारी कर जानकारी भी दी गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख को 26 मार्च से बढ़ा कर 10 अप्रैल कर दी है। इन पदों के आवेदन 26 फरवरी से शुरू हुआ था। हालांकि, इसके लिए मांगी गई एलिजिबिलिटी, आयु सीमा, आदि पुराने विज्ञापन के मुताबिक ही रहेगा।

पदों की संख्या- 495

  • ग्रुप बी साइंटिस्ट- 288
  • साइंटिफिक/टेक्निकल असिस्टेंट- 207

एलिजिबिलिटी

  • ग्रुप बी साइंटिस्ट- बी.टेक/बी.ई, एमएससी, एमई/एम.टेक,एससीए, एम.फिल/पीएचडी
  • साइंटिफिक/टेक्निकल असिस्टेंट- बी.टेक/बी.ई, एमएससी,एससीए, एमएस

आयु सीमा
30 से 40 साल के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा से जुड़ी अन्य और विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन शुल्क

  • जनरल- 800 रुपए
  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला- कोई शुल्क नहीं

सिलेक्शन प्रोसेस
ग्रुप बी साइंटिस्ट के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। जबकि साइंटिफिक/टेक्निकल असिस्टेंट उम्मीदवारों का सिलेक्शन सिर्फ लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top