दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन होंगी अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं, परीक्षा का शेड्यूल अभी जारी नहीं

दैनिक भास्कर

May 09, 2020, 11:14 AM IST

देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित कराएगा। सभी थ्योरी पाठ्यक्रमों के लिए आखिरी सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। वहीं, परीक्षा के बारे में जारी किए नोटिफिकेशन में यूनिवर्सिटी ने बताया गया है कि सभी तीन मोड पर होने वाली ऑनलाइन परीक्षाओं को आर्टिफिशियल प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन कराया जाएगा। ये परीक्षाएं 2 घंटे की होंगी। 

परीक्षा का शेड्यूल अभी जारी नहीं

हालांकि, यूनिवर्सिटी ने अभी परीक्षाओं का शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है। शेड्यूल से जुड़े अपडेट्स के लिए स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट dtu.ac.in चेक करते रहें। यूनिवर्सिटी का कहना है कि इस शेड्यूल को जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। देश में कोरोना वायरस से बचाव के लिए तीसरे चरण का लॉकडाउन चल रहा है जो कि 17 मई तक है। लॉकडाउन की वजह से सभी स्कूल, कॉलेज एवं उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं। विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाया जा रहा है।

डीयू में बनाया एक्सपर्ट का एक ग्रुप

वहीं, दिल्ली यूनिवर्सिटी ने परीक्षा से संबंधित मामलों की देखरेख करने के लिए एक्सपर्ट का एक ग्रुप बनाया है। ये वर्किंग ग्रुप परीक्षाओं से जुड़े सभी मामलों की समीक्षा करेगा, परीक्षा आयोजित करने की तैयारियों की देखरेख करेगा और इससे संबंधित अहम फैसले भी लेगा। इस ग्रुप में करीब 15  लोग शामिल हैं, जिसमें एग्जामिनेशन डीन को ग्रुप का अध्यक्ष बनाया गया है। इस ग्रुप में डीयू के कुछ कॉलेजों और डिपार्टमेंट्स से एक्सपर्ट्स को भी शामिल किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top