दिल्ली के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त सभी स्कूलों में 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित, 30 मई तक होंगी ऑनलाइन क्लास

  • देशभर में कोरोना के प्रसार के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक बढ़ाया जा चुका है
  • पहली से पांचवीं तक के छात्रों के लिए 22 मई तक ऑनलाइन क्लास होंगी

दैनिक भास्कर

May 07, 2020, 12:13 PM IST

दिल्ली. दिल्ली के सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त सभी स्कूलों में 11 मई से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टियां रहेंगी। इस दौरान स्टूडेंट्स को स्कूलों में किसी भी टीचिंग लर्निंग गतिविधि के लिए नहीं बुलाया जाएगा। राज्य में कोरोनावायरस के चलते 23 मार्च से स्कूलों में पहले से ही टीचिंग लर्निंग गतिविधियां स्थगित हैं। वहीं, देशभर में कोरोना के प्रसार के मद्देनजर लॉकडाउन की अवधि को भी 17 मई तक बढ़ाया जा चुका है। ऐसे में अब छात्रों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी गई है। 

जुलाई के मध्य में शुरू हो सकता है नया सत्र

दरअसल, पूर्व निर्धारित एकेडेमिक कैलेंडर के हिसाब से ही ग्रीष्मकालीन अवकाश किए जा रहे हैं। इस संबंध में शिक्षा निदेशालय की ओर से सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रिंसिपलों को निर्देश दिया है कि वह ग्रीष्मकालीन अवकाश के बारे में पैरेंट्स और स्टूडेंट्स को एसएमएस, वॉट्सएप और टेलीफोन पर जानकारी दें। साथ ही नया सत्र कब से शुरू होगा इस बारे में अभी कुछ तय नहीं हुआ है। संभावना है कि जुलाई के मध्य से ही नए सत्र की शुरुआत हो सकती है। ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। 

निजी स्कूलों में चरणबद्ध तरीके से गर्मी की छुट्टियां रखने की एडवाइजरी

दिल्ली के निजी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश चरणबद्ध तरीके से करने की एडवाइजरी जारी की गई है। गैर सहायता- मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों की एक्शन कमेटी के चेयरमैन एसके भट्टाचार्य के मुताबिक एक्शन ने सभी निजी स्कूलों के लिए चरणबद्ध तरीके से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने के लिए एडवाइजरी तय की है। इसके अनुसार पहली से पांचवीं तक के छात्रों के लिए 22 मई तक ऑनलाइन क्लास होंगी। वहीं, नौवीं से बारहवीं के छात्रों के लिए 30 मई तक ऑनलाइन क्लास होंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top