जेईई मेन और नीट के आयोजन को लेकर 25 जून को होगा अंतिम फैसला, हालातों की समीक्षा के बाद होगा निर्णय

  • जुलाई में होने वाली परीक्षाओं को लेकर कई राज्यों और अभिभावकों ने जताई आपत्ति
  • एचआरडी मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय मिलकर करेंगे समीक्षा

दैनिक भास्कर

Jun 18, 2020, 01:29 PM IST

कोविड-19 के लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से बोर्ड और प्रवेश परीक्षाएं अब राज्यों की सहमति पर निर्भर होंगी। इस बारे में केंद्र सरकार 25 जून तक कोरोना के कारण बने हालातों और सभी राज्य सरकारों के सुझावों के आधार पर समीक्षा करेगी। इसी आधार पर जुलाई में होने वाली बोर्ड परीक्षा, जेईई मेन और नीट प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन के बारे में करवाने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

जुलाई में होनी है परीक्षा

दरअसल, जुलाई में होने वाली CBSE की 10वीं- 12वीं की परीक्षा,जेईई मेन और नीट को लेकर कई राज्यों और अभिभावकों को आपत्ति है। उनका मानना है कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लाखों स्टूडेंट्स को परीक्षा केंद्र तक बुलाना सही नहीं है। इससे पहले मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने इन परीक्षाओं की डेट तय की थी, हालांकि, उस समय संक्रमण दर ज्यादा नहीं था। 

कोरोना के बढ़ते मामले के कारण होगी समीक्षा

लेकिन, मध्य जून तक देशभर में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या, खासकर मुंबई और दिल्ली जैसे शहरों में खराब स्तिथि के मद्देनजर परीक्षा को लेकर फैसला किया जाएगा। ऐसे में सरकार 25 जून को कोरोना हालात का आकलन करेगी और उसके बाद कोई फैसला लेगी। इस बारे में एचआरडी मंत्रालय, स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय मिलकर इसकी समीक्षा करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top