जेईई के बाद अब नीट-यूजी के स्टूडेंट भी बदल सकेंगे एग्जाम सेंटर्स, एनटीए ने नोटिस जारी कर दी जानकारी

दैनिक भास्कर

Apr 13, 2020, 10:26 AM IST

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेईई के बाद एमबीबीएस और बीडीएस प्रोग्राम में एडमिशन लेने वाले छात्रों को बड़ी राहत दी है। अब स्टूडेंट्स मई में आयोजित होने वाली नीट परीक्षा के लिए 14 अप्रैल तक अपने एग्जाम सेंटर्स में बदलाव कर सकेंगे। मेडिकल के एडमिशन के लिए होने वाले नीट-यूजी के लिए इस बार करीब 16 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

बिना शुल्क के करें सेंटर चेंज

इसके लिए एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने स्टूडेंट्स के लिए पब्लिक नोटिस जारी कर जानकारी दी है। इसके मुताबिक, कोरोना वायरस से बचाव के लिए परीक्षा केंद्र बदलने की सुविधा दी गई है। ऐसे में इस वक्त स्टूडेंट जहां हैं, उसके आसपास के केंद्र पर जाकर परीक्षा दे सकते हैं।

केंद्र में बदलाव के लिए छात्रों को एनटीए वेबसाइट पर जाकर नीट पोर्टल में अपना लॉगइन करना होगा। परीक्षा केंद्र बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा, हालांकि इसके अलावा किसी भी अन्य बदलाव के लिए शुल्क देना होगा।

जेईई के लिए भी उपलब्ध सुविधा

इससे पहले एनटीए 2020 में होने वाली जईई मेन्स परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए भी परीक्षा शहर बदलने का ऐलान किया था। एजेंसी ने यह फैसला देश में तेजी से फैल रहे कोरोनावायरस को देखते हुए उठाया है। छात्र और ज्यादा जानकारी ऑफिशियल साइट jeemain.nta.in पर देख सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top