जुलाई के पहले सप्ताह में जेईई की परीक्षा वाला वायरल नोटिस गलत, एनटीए ने कहा- अफवाहों से बचें


दैनिक भास्कर

Apr 18, 2020, 10:01 AM IST

जेईई मेन को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जरूरी नोटिफिकेशन जारी किया है।  नोटिफिकेशन में एनटीए ने जुलाई के पहले सप्ताह में होने वाली जेईई मेन की वायरल हो रही खबर को गलत बताया है। इसे साथ ही स्टूडेंट्स से अपील है कि वे इस वायरल खबर से भ्रमित न हों। परीक्षा से जुड़ी सही जानकारी के लिए सिर्फ एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट www.nta.ac.in पर लेटेस्ट अपडेट चेक करने की सलाह भी दी है। 

अफवाह फैलाने वालों पर होगी कार्रवाई 

नोटिफिकेशन में कहा गया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए जेईई मेन के शेड्यूल के बारे में एनटीए को जानकारी मिली है। वायरल हुए इसमें जुलाई के पहले सप्ताह में एग्जाम कराए जाने का दावा किया जा रहा है। एजेंसी ने जेईई मेन के सभी कैंंडिडेट्स को बताया कि ये नोटिस बिल्कुल गलत है। इसके अलावा एनटीए ने साफ किया कि ऐसी अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इन हेल्पलाइन नंबर पर भी कर सकते हैं कॉल

जेईई मेन से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। स्टूडेंट्स 8287471852, 8178359845, 9650173668, 9599676953 और 8882356803 पर कॉल कर सकते हैं।

करेक्शन प्रोसेस की डेट बढ़ी 

इससे पहले कोरोना वायरस के जारी प्रकोप के कारण एनटीए ने एक बार फिर से नीट और जेईई परीक्षा के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन की प्रोसेस की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है। जिसके बाद अब स्टूडेंट्स 3 मई तक एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन करवा सकते हैं। एनटीए ने 19 मार्च से प्रोसेस रीओपन कर दी थी। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in और jeemain.nta.nic.in पर फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top