जामिया स्कूलों में एकेडेमिक सेशन के लिए एडमिशन शुरू, ऑनलाइन करें अप्लाय

दैनिक भास्कर

Feb 29, 2020, 03:51 PM IST

एजुकेशन डेस्क. जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) ने एकेडेमिक सेशन 2020-21 के लिए जामिया स्कूलों की विभिन्न कक्षाओं में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त करने के लिए एक प्रवेश वेब पोर्टल शुरू किया है। इससे पहले प्रॉस्पेक्टस लॉन्च किया गया था, जिसमें एडमिशन प्रोसेसे के बारे में सारी जानकारी दी गई थी। 

अलग-अलग तारीखों में करें अप्लाय
इस दौरान अलग-अलग स्कूलों में एडमिशन के लिए अलग-अलग तारीखें तय की गई है। इसके तहत मुशीर फातिमा नर्सरी स्कूल में नर्सरी क्लास में एडमिशन के लिए 5 मार्च तक आवेदन शुल्क 250 रुपये के साथ ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। वहीं, सैयद आबिद हुसैन सीनियर सेकेंडरी स्कूल (सेल्फ फाइनेन्सड) (प्राइमरी सेक्शन) में प्री प्राइमरी और पहली कक्षा में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये  के साथ आखिरी तारीख 11 मार्च अप्लाय कर सकते है।

ऑनलाइन होंगे करा सकेंगे आवेदन
इसके अलावा जामिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल और जामिया गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कक्षा 6, 9, और 11 में प्रवेश के लिए 11 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन और आवेदन शुल्क 300 रुपये जमा कर सकते है। एडमिशन के लिए आवेदन परीक्षा नियंत्रक, जेएमआई की वेबसाइट www.jmicoe.in पर ऑनलाइन जमा किए जा सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए, विश्वविद्यालय के वेबसाइट www.jmi.ac.in और www.jmicoe.in पर स्कूल के ई-प्रॉस्पेक्टस 2020-2021 देख सकदते हैं। ध्यान रहे कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन मोड के जरिए स्वीकार किए जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top