जामिया विवि में सिर्फ फाइनल ईयर की परीक्षाएं 1-31 जुलाई तक ऑफलाइन होंगी, प्रवेश परीक्षाएं 1 अगस्त से

  • गूगल मीट पर जामिया मिलिया इस्लािमिया एकेडमिक काउंसिल की पहली बार हुई बैठक में लिए गए फैसले

दैनिक भास्कर

May 08, 2020, 11:42 AM IST

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल की बैठक बुधवार को पहली बार ऑनलाइन हुई। चार घंटे चली बैठक में वाइस चांसलर प्रो. नजमा अख्तर, रजिस्ट्रार ए.पी. सिद्दकी के साथ सदस्यों ने हिस्सा लिया। कोरोना महामरी के बीच पढ़ाई की बाधाओं के बीच विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) को स्वीकार करने का निर्णय लिया गया। ऑनलाइन क्लास अब 31 मई तक जारी रखने का फैसला किया गया है जो पहले 30 अप्रैल को खत्म करने का निर्णय था। अब असाइंनमेंट 5 जून तक जमा कर सकेंगे। 

1-31 जुलाई के बीच होगी परीक्षा 

एकेडमिक काउंसिल ने यह भी फैसला किया है कि सिर्फ फाइनल सेमेस्टर या फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा ही ऑफलाइन 1-31 जुलाई के बीच होगी। जल्द से जल्द छात्र फार्म जमा करें। एकेडमिक काउंसिल ने शिक्षकों से कहा है कि वे विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक की वेबसाइट पर 15 जून, 2020 तक असाइनमेंट मार्क्स/ इंटरनल एसेसमेंट मार्क्स अपलोड करें। कोरोना महामारी से प्रभावित मौजूदा सेमेस्टर के लिए परीक्षा, प्रवेश और मूल्यांकन नियमों में बदलाव करने में मॉस्को बेस्ड आरयूआर वल्र्ड रैंकिंग में विश्वविद्यालय की रैंकिंग में हालिया सुधार को भी ध्यान में रखा गया।

नए सत्र के लिए 31 मई तक भरें ऑनलाइन फार्म

से प्रभावित मौजूदा सेमेस्टर के लिए परीक्षा, प्रवेश और मूल्यांकन नियमों में बदलाव करने में मॉस्को बेस्ड आरयूआर वल्र्ड रैंकिंग में विश्वविद्यालय की रैंकिंग में हालिया सुधार को भी ध्यान में रखा गया।

अहम फैसले

  • 15 जून से 30 जून, 2020 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश होंगे
  • 1 अगस्त, 2020 से नियमित छात्रों के लिए विवि.फिर से खुलेगा और कक्षाएं शुरू होंगी।
  • नए सत्र 2020-21 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने अब 31 मई 2020 तक बढ़ा दी गई है।
  • प्रवेश परीक्षाएं 1 अगस्त से शुरू होगी।1 सितंबर, नया सत्र शुरू होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top