जहां पंजीयन, वहीं 10वीं-12वीं की बचीं परीक्षाएं, रिजल्ट जुलाई के आखिरी तक आने की उम्मीद

  • सीबीएसई के बची हुई परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी
  • पहले से हो चुकी परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य भी शुरू हो चुका है

दैनिक भास्कर

May 22, 2020, 10:33 AM IST

नई दिल्ली. सीबीएसई की 10वीं और 12 की बाकी परीक्षाएं उन स्कूलों में होंगी, जहां से स्टूडेंट्स का दाखिला है। इसे बारे में खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण छात्र-छात्राओं का ट्रैवल करना सुरक्षित नहीं है। दूरदर्शन से हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि परीक्षा का रिजल्ट भी जुलाई के आखिरी तक घोषित करने की तैयारी चल रही है।  

जारी है मूल्यांकन की प्रक्रिया

शिक्षा मंत्री ने बताया कि 10वीं और 12वीं की पहले से हो चुकी परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पहले ही शुरू हो चुका है। ये प्रक्रिया 1 जुलाई से 15 जुलाई तक होने वाले बोर्ड एग्जाम के साथ-साथ चलती रहेगी। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि बोर्ड का रिजल्ट जुलाई के अंत तक जारी किया जा सकता है। सीबीएसई के बची हुई परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी।

परीक्षा केंद्रों के लिए बनाए गए नियम

वहीं, कुछ दिन पहले ही सीबीएसई 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी की गई है। इस बारे में केंद्रीय शिक्षा मंत्री ट्विटर के जरिए जानकारी दी थी। टाइम टेबल के साथ ही सीबीएसई ने परीक्षा के दौरान स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर गाइडलाइंस भी जारी की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top