जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, कक्षा छठवीं और नौंवी में दाखिले के लिए आयोजित हुई थी परीक्षा

  • ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर देख सकते हैं रिजल्ट
  • कक्षा 6 के लिए 11 जनवरी और 9वीं के लिए 8 फरवरी को आयोजित हुई थी परीक्षा

दैनिक भास्कर

Jun 19, 2020, 02:30 PM IST

जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स नवोदय विद्यालय समिति की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर नतीजे देख सकते हैं। यह परीक्षा कक्षा छठवीं और नौवीं में दाखिले के लिए आयोजित की गई थी।  इस बारे में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 17 जून, बुधवार को जानकारी दी थी कि 19 जून को जेएनवीएसटी नवोदय रिजल्ट 2020 की घोषणा की जाएगी।

11 जनवरी और 8 फरवरी को हुई थी परीक्षा

नवोदय विद्यालय जेएनवीएसटी कक्षा 6 के लिए 11 जनवरी को आयोजित की गई थी, जबकि कक्षा 9वीं के लिए जेएनवीएसटी का आयोजन 8 फरवरी 2020 को किया गया था। हर साल जवाहर नवोदय विद्यालय अप्रैल में एडमिशन टेस्ट के परिणाम जारी करता है, लेकिन इस साल कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बने हालातों के कारण कुछ देरी हो गई है। पिछले साल से जवाहर नवोदय विद्यालय में सीटें बढ़ाई गई हैं। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देश भर के जवाहर नवोदय विद्यालयों में 5,000 सीटों की वृद्धि को मंजूरी दी थी।

ऐसे चेक करें नतीजे

  • सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति प्रवेश की ऑफिशियल साइट पर जाएं।
  • अब यहां मांगी गई डिटेल्स दर्ज कर पेज पर लॉगिन करें।
  • होम पेज पर उपलब्ध कक्षा 6 और कक्षा 9वीं के परिणाम से जुड़ी लिंक पर क्लिक करें।
  • स्क्रीन पर रिजल्ट का एक नया पेज खुल जाएगा। 

5 thoughts on “जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, कक्षा छठवीं और नौंवी में दाखिले के लिए आयोजित हुई थी परीक्षा”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top