जयपुरिया इंदौर – मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट जो covid -19 के चुनौती पूर्ण समय में सर्वश्रेष्ठ साबित हुआ


  • यहाँ ऑनलाइन पढ़ाई और प्लेसमेंट इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है

दैनिक भास्कर

Apr 11, 2020, 05:07 PM IST

देश औऱ दुनिया में जहां covid -19 से पैदा हुई महामारी एक चुनौती बनकर सामने आई है, वहीं एक बिज़नेस स्कूल के रूप में जयपुरिया इंदौर ने खुद को इस चुनौती का सामना करने के लिए बखूबी तैयार किया है। इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई और प्लेसमेंट इंटरव्यू की व्यवस्था की गई है। 

जयपुरिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट, इंदौर की फैकल्टी ने खुद को ऑनलाइन मोड में ढाल लिया है। यहां लगातार शिक्षण जारी है, लेकिन एक बदलाव के साथ। क्लासरूम की बजाय ऑनलाइन लर्निंग फॉरमेट का इस्तेमाल किया जा रहा है। सभी क्लासेस Zoom,  Impartus के माध्यम से संचालित की जा रही हैं। इसके अलावा,  स्टूडेंट अपने कोर्स वर्क के बारे में संबंधित फैकल्टी मेंबर्स/मेंटर्स के साथ कॉल और व्हाट्सएप के जरिए चर्चा करते हैं। इसके अलावा विद्यार्थियों के लिए नियमित रूप से वेबिनार भी आयोजित किए जा रहे हैं। 

जयपुरिया इंदौर मध्यभारत के टॉप रैंक प्राइवेट बिज़नेस स्कूलों में से एक है। भारत के तेजी से बढ़ते शहरों में शुमार इंदौर की खूबसूरत लोकेशन पर स्थित जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट पारंपरिक शिक्षा पद्धतियों से एक कदम आगे है। यहां पर स्टूडेंट सिर्फ सीखते नहीं बल्कि योगदान भी देते हैं। जयपुरिया इंदौर नए युग की शिक्षण सुविधा प्रदान करता है, यह वर्तमान समय में मौजूद आने वाले कल का बिजनेस स्कूल है। 

आउट ऑफ बॉक्स सोच पर फोकस

जयपुरिया इंदौर में नए ज़माने के लीडर्स को निखारने पर फोकस किया जाता है जो आउट ऑफ द बॉक्स सोच रख सकें। यहां की विशिष्ट शिक्षण प्रणाली और करिकुलम इनोवेशन मॉडल्स और प्रारूप के लिए क्षमता निर्मित करते हैं जो आपको अन्य प्रोग्राम्स की तुलना में आगे रखते हैं। मिनी मुंबई के रूप में विख्यात इंदौर की दिनों-दिन बढ़ती व्यावसायिक संस्कृति और समृद्ध विरासत का फायदा इस कैंपस के स्टूडेंट्स को मिलता है। कैम्पस डायरेक्टर डॉक्टर हर्षवर्धन हाल्वे के मार्गदर्शन में जयपुरिया इंदौर का अत्याधुनिक कैम्पस 24*7 लर्निंग के लिए सबसे अनुकूल माहौल प्रदान करता है।

जयपुरिया इंदौर के आकर्षक मैनेजमेंट प्रोग्राम

जयपुरिया इंदौर के मैनेजमेंट प्रोग्राम वैश्विक वास्तविकताओं के अनुरूप हैं। ये गतिशील हैं और शोध और ज्ञान के निरंतर उन्नयन से समृद्ध हैं। यहां के मैनेजमेंट कोर्स, कॉर्पोरेट जगत में करियर के लिए सफलता की कुंजी हैं। इंडस्ट्री पर केंद्रित इनके करिकुलम में लाइव प्रोजेक्ट, केस स्टडी जैसी चीजों को शामिल किया गया है। यह पाठ्यक्रम दोहरी विशेषज्ञता भी प्रदान करता है

इससे छात्र अपने लिए सही अवसर खोज पाने में सक्षम होते हैं। इसके अलावा, जयपुरिया नए-जमाने के इलेक्टिव   जैसे की डिज़ाइन थिंकिंग, मशीन लर्निंग, अनालिटिक्स, और इंटरनेशनल इकॉनॉमिक्स से संबंधित भी ऑफर करता है। 

जयपुरिया इन्स्टिट्यूट में ऑफर किया जाने वाला PGDM प्रोग्राम Association of Indian Universities से मान्यता प्राप्त है और MBA के समक्ष है, साथ ही इसे NBA (National board of Accreditation) से मान्यता मिली हुई है।

नवीन संभावनाओं का निर्माण

जयपुरिया इंदौर के मैनेजमेंट प्रोग्राम्स का उद्देश्य आपको बाजार की डिमांड, नवीन चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार करना है।

जयपुरिया एक आम बी-स्कूल से कहीं अधिक है। यह एक ऐसा संस्थान है जो विद्यार्थी के संपूर्ण व्यक्तित्व को निखारने में मददगार है। यह न केवल शैक्षणिक रूप से समर्थ बनाता है बल्कि विद्यार्थी के अंदर छिपी अन्य क्षमताओं को निखारकर उसे भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए खुद पर विश्वास करना सिखाता है।

ग्लोबल एक्सपोजर

जयपुरिया इन्स्टिट्यूट में दुनिया भर की 14 इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के साथ स्ट्रांग इंटरनेशनल एक्सचेंज प्रोग्राम है। शैक्षणिक, औद्योगिक और मनोरंजन के विशिष्ट मेल के साथ UAE, सिंगापुर और यूरोप भर में इंटरनेशनल इमरसन प्रोग्राम हुए हैं। 

देश और दुनिया की जानीमानी कंपनियों में करियर के अवसर

वास्तविक ज्ञान और रेडी स्किल्स जयपुरियन्स को देश और दुनिया की जानीमानी कंपनियों की पसंद बनाते हैं। इस समय जब पूरी दुनिया महामारी से पीड़ित है,इसके बावजूद, इस साल, अब तक 90% छात्रों को कैंपस रिक्रूटमेंट के माध्यम से पहले ही प्लेसमेंट मिल चुका है।

इनमें कुछ उल्लेखनीय रिसर्च एंड एडवाइजरी , मैन्युफैक्चरिंग, एफएमसीजी और रीटेल जैसे क्षेत्रों की प्रमुख राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियां शामिल हैं। भले ही COVID -19 के कारण प्लेसमेंट की प्रक्रिया बाधित हुई है, लेकिन बाकी बचे हुए छात्रों के लिए ऑनलाइन इंटरव्यूज के माध्यम से दूरस्थ रूप से प्लेसमेंट जारी है।

प्रवेश प्रक्रिया 

जयपुरिया इंदौर मेधावी छात्रों को उनके कैट स्कोर के आधार पर 50% तक की स्कॉलरशिप प्रदान करता है। कोविद -19 के कारण छात्रों की भविष्य की योजनाओं में और देरी न हो, जयपुरिया अपने MBA/PGDM पाठ्यक्रम के लिए सभी प्रवेश प्रक्रियाएं पूरी तरह से ऑनलाइन मोड पे कर दिया हैं। छात्रों की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए स्काइप के माध्यम से प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित हो रहे हैं।

जयपुरिया इंदौर एक नज़र में

375+ विख्यात नियोक्ता

9000+ एल्युमिनी नेटवर्क

शानदार अत्याधुनिक कैम्पस

NBA से संबद्धता

AICTE अनुमोदित 

AIU से मान्यता प्राप्त 

मध्यभारत के प्राइवेट बिज़नेस स्कूलों में 2nd स्थान

रजिस्टर करने के लिए संपर्क करें  +91 97525 93334, 97525 9333

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top