छात्रों की शिक्षा के साथ टेक्नोलॉजी से जोड़ता है झांझरी का चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 09:43 AM IST

आधुनिक दौर में एक बेहतर करियर के लिए छात्र या उम्मीदवार का शिक्षित व स्किल्ड होना बहुत जरूरी है। ऐसे में सफल भविष्य के लिए छात्र ही नहीं बल्कि उनके माता- पिता भी निरंतर चिंतित रहते हैं। इसलिए इस आधुनिक दौर में बेहतर शिक्षा के साथ तकनीकी ज्ञान भी होना बहुत जरूरी है।  जिसकी सहायता से छात्रों को पढ़ाई के बाद अपने क्षेत्र में बेहतर प्लेसमेंट मिलने में मदद मिलती है। आइए जानते हैं कि छात्र किस तरह से अपने भविष्य को बेहतर बना सकते हैं ।

चुनें सही शिक्षा संस्थान को-

किसी भी परीक्षा की सही तैयारी ही आपके बेहतर भविष्य की नींव रखती है। ऐसे में छात्रों के लिए ये जरूरी हो जाता है कि वो अपनी मेहनत और लगन के साथ अच्छे कॉलेज का चयन सोच समझ कर करें। जहां सिर्फ किताबी ज्ञान ही नहीं बल्कि तकनीकी शिक्षा भी मिले। जिससे स्टूडेंट पढ़ाई के साथ अपनी स्किल्स को भी बढ़ा सके। ऐसे में अगर बात करें चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज, झांझरी की तो ये एक ऐसा संस्थान है, जहां छात्रों को शिक्षा और तकनीक के समावेश के साथ तैयार किया जाता है। यहाँ छात्रों में सोच के नए तरीके विकसित करने के निरंतर प्रयास किए जाते हैं। इसके साथ ही छात्रों के लिए इस कॉलेज का स्वतंत्र वातावरण छात्रों के नए विचारों को भी जन्म देता है जिससे छात्र विभिन्न चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी प्रतिभा को निखार पाते हैं।

बीते 8 वर्षों से चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज झांझरी हर वर्ष अपने छात्रों को बेहतर शिक्षा प्रणाली के साथ बड़ी बड़ी कंपनियों में प्लेसमेंट्स की सुविधा भी देता आ रहा है। यही कारण है  सीजीसी झांझरी, उत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ कॉलेज़ेस में से एक, जो शीर्ष रैंकिंग वाली कंपनियों में उत्कृष्ट प्लेसमेंट के लिए जाना जाता है यही कारण है कि यहाँ से शिक्षा प्राप्त किए हुये छात्र अन्य छात्रों की अपेक्षा करियर के क्षेत्र में ज्यादा सफल देखे जाते हैं।

बेहतर फ़ैकल्टी का समावेश-

ये ही नहीं सीजीसी झांझरी में छात्रों के लिए बेहतर  प्रयोगशालाओं और कार्यशालाओं की सुविधा भी मिलती है ताकि छात्र केवल वर्तमान में ही नहीं बल्कि भविष्य में आने वाले नए आधुनिक बदलावों से अवगत रहें। ये कॉलेज विशेष रूप से पाठ्येतर गतिविधियों में भी निवेश करता है, जिससे छात्र का व्यक्तित्व भी निखार सके। छात्रों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए  CGC के आस पास डांस क्लब, संगीत क्लब,  आदि का भी निर्माण किया गया है।  

यहाँ छात्रों की सहूलियत को देखते हुए शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें विश्व स्तर की सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं। इसके साथ ही यहाँ इंजीनियरिंग, कंप्यूटर एप्लीकेशन्स, मैनेजमेंट, फार्मेसी, पत्रकारिता जैसे विभिन्न कोर्स करवाए जाते हैं। इस संस्थान में  मिलने वाली बेहतर तकनीक और एडवांस शिक्षा प्रणाली के चलते छात्रों को यहाँ से बड़ी और नामी कंपनियों में छात्रों को प्लेसमेंट मिलती है।  जो छात्रों के लिए एक व्यापक, उज्जवल और बेहतर भविष्य के द्वार खोलता है।

अगर आप भी अपने भविष्य को बेहतर और सुरक्षित बनाना चाहते हैं तो CGC झांझरी आपके लिए एक बेहतर शिक्षा संस्थान साबित हो सकता है। अच्छी प्लेसमेंट के लिए अगर आप भी CGC झांझरी में एडमिशन लेना चाहते हैं तो क्लिक करें

5 thoughts on “छात्रों की शिक्षा के साथ टेक्नोलॉजी से जोड़ता है झांझरी का चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेज”

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top