घर बैठे स्टूडेंट्स के लिए रीविजन क्लास चलाएगा आईसीएआई, 22 अप्रैल से शुरू होगी फ्री ऑनलाइन क्लासेस


  • सीए फाइनल लेवल और इंटरमीडिएट स्टूडेंट्स को मिलेगा फायदा 
  • 19 जून से 4 जुलाई की बीच आयोजित होगी सीए की परीक्षा

दैनिक भास्कर

Apr 22, 2020, 11:01 AM IST

देश में बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। ऐसे में इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने स्टूडेंट्स की पढ़ाई को हो रहे नुकसान को देखते हुए एक बड़ा फैसला लिया है। जून में होने वाली आईसीएआई की परीक्षा में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स के लिए इंस्टीट्यूट ऑनलाइन रिवीजन क्लासेस शुरू कर रहा है। 22 अप्रैल से शुरू होने वाली इन रिवीजन क्लासेस से सीए फाइनल लेवल और इंटरमीडिएट स्टूडेंट्स को काफी फायदा मिलेगा।

फ्री होगी ऑनलाइन क्लासेस

स्टूडेंट्स के लिए अच्छी बात यह है कि ये रिवीजन क्लासेस सभी के लिए फ्री में उपलब्ध होंगी। इसके लिए किसी को भी पहले से रजिस्टर करने की जरूरत नहीं है। स्टूडेंट्स सीधे आईसीएआई की वेबसाइट पर जाकर अलग-अलग क्लासेस के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक कर क्लासेस अटेंड कर सकते हैं। यह मोबाइल फोन, लैपटॉप आदि पर डायरेक्ट क्लासेस एक्सेस की जा सकती है। सब्जेक्ट से जुड़ी क्लासेस के साथ ही इंस्टीट्यूट स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल और मोटिवेशनल क्लासेस भी आयोजित करेगा। इसमें सीए गिरीश आहूजा, पद्म श्री सीए टी एन मनोहरन और सीए अमरजीत चोपड़ा जैसे प्रतिष्ठित स्पीकर्स द्वारा क्लासेस आयोजित की जाएंगी।

प्रश्न-उत्तर सेशन भी होंगे आयोजित 

इतना ही नहीं, स्टूडेंट्स के डाउट्स क्लियर करने के मकसद से बीओएस के फैकल्टी मेंबर हर लाइव रिवीजन क्लास के आखिर में प्रश्न-उत्तर का सेशन आयोजित करेंगे, जिससे स्टूडेंट्स के किसी भी तरह के डाउट को दूर किया जा सकें। कैंडिडेट्स आईसीएआई की वेबसाइट से रिवीजन क्लासेस का शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं। रिवीजन क्लासेस के लिए जनरल टाइमिंग सुबह 7 से 10 बजे तक और शाम को 7 बजे से 9 बजे तक रखी गई है।

19 जून से 4 जुलाई के बीच होगा परीक्षा

कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन के कारण 2 मई से 18 मई के बीच आयोजित होने वाला एग्जाम पोस्टपोन कर दिया गया है। जिसके बाद अब यह एग्जाम 19 जून से 4 जुलाई की बीच आयोजित किया जाएगा।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top