घर बैठें बेहतर भविष्य की राह दिखाता है Unacademy

दैनिक भास्कर

May 12, 2020, 06:03 PM IST

आज कल के इस आधुनिक दौर में शिक्षा प्राप्त करने के तरीकों में कई परिवर्तन आ गये हैं, जिसकी बदौलत आज आप कहीं पर भी बैठ कर अपने बेहतर भविष्य के लिए तैयारी कर सकते हैं. जिससे न केवल समय की बचत होती है बल्कि घर बैठे ही बेहतर अपने विषय का अध्ययन किया जा सकता है.  खासतौर पर कोरोना और लॉकडाउन के इस संकट के समय में सभी शिक्षण संस्थानों और  कोचिंग सेंटर के बंद हो जाने से छात्रों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

ऐसे में Unacademy Online पढ़ाई करने और करवाने का एक बहुत बड़े और बेहतर प्लेटफॉर्म के रूप में सामने आ रहा है जो आपको हर तरह की नौकरी और हर तरह के विषय के बारे में जानकारियाँ प्रदान करता है।  Unacademy Application पर छात्रों को रेलवे, स्टाफ सिलेक्शन कमीशन, यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन, स्टेट पीएससी और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के  लिए एक रूप में तैयारी करवाई जाती है। यहां पर छात्रों को कई ऐसे कई अनुभवी व्यक्ति मिल जाते हैं जो पढ़ने के साथ कई लोगों को पढ़ाते भी है और अपने व्यक्तिगत अनुभव के साथ छात्रों का सही मार्गदर्शन भी करते हैं।  

Unacademy निश्चित रूप से राष्ट्र में उपलब्ध सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन शिक्षण प्लेटफार्मों में से एक है। जहाँ पारंपरिक शिक्षा तकनीक से लेकर आधुनिक तकनीकों के समावेश से छात्रों को बेहतर शिक्षा दी जाती है. यही कारण है कि Unacademy ने हमारे सीखने के तरीके को बदल दिया है। Unacademy की शुरुआत  2010 में YouTube चैनल के रूप में हुई थी जिसके बाद इस प्लेटफ़ॉर्म ने निरंतर अपनी बेहतर शिक्षण प्रणाली की बदौलत एक ऑनलाइन कोचिंग और पढ़ाई के क्षेत्र में नया मुकाम हासिल किया है. वर्तमान में इसके 20 मिलियन से अधिक छात्र हैं।

कैसे बनें Unacademy का हिस्सा –

Unacademy प्लेटफ़ॉर्म का हिस्सा बनने के लिए आपको केवल इस वेबसाइट पर जाकर अपना अकाउंट बनाना होता है  फिर आपको अपने कोर्स के अनुसार  महीने का प्लान भी खरीदना होगा. जिससे आप अपने मनपसंद टीचर के माध्यम से अपनी एसएससी , सीजीएल  जैसे कई परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं.

इसके साथ ही प्लेटफ़ॉर्म आपको अपनी बात और अनुभव साझा करने का मौका देता है. यहाँ आप पढ़ाई के साथ अगर आपको लगता है कि आप कुछ नया जानते है जो स्टूडेंट्स के काम आ सकती है तो आप वो जानकारी भी साझा कर सकते हैं.  

अगर आप सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो ऐसे में स्टूडेंट के लिए ये जरूरी हो जाता है कि वो अपना अधिक से अधिक समय अपनी तैयारी को दें| ऐसे में  Unacademy एक बेहतर ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म के रूप में उभर कर आता है जिसके माध्यम से आप किसी भी जगह से बैठे – बैठे अपनी परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं . जिसकी मदद से आप अपनी प्राइवेट नौकरी के साथ – साथ सरकारी नौकरी की भी तैयारी भी कर सकते है |

ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें  .  

1 thought on “घर बैठें बेहतर भविष्य की राह दिखाता है Unacademy”

  1. govt jobs
    Livegovjob is a leading Job site for Freshers who seek employment opportunities in both Private and Government sectors in India. Livegovjob – We provides you all the latest official Sarkari Result, सरकारी रिजल्ट्स, Online Forms, Sarkari Naukri Jobs in various sectors such as Railway, SSC, Arm..y, Navy, Police, UPPSC, UPSSSC & other sarkari job alerts at one place.
    govt jobs

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top