गूगल ने कोविड-19 की जानकारी देने के लिए लॉन्च की वेबसाइट, अफवाहों से भी रखेगी दूर


दैनिक भास्कर

Mar 23, 2020, 05:17 PM IST

एजुकेशन डेस्क. सर्च इंजन गूगल ने कोरोना वायरस के जानलेवा संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर एक अहम कदम उठाया है। गूगल ने एक एजुकेशनल कोरोना वायरस वेबसाइट लॉन्च की है, जिसकी मदद से लोग खुद के बचाव के साथ ही इस महामारी से जुड़ी जानकारियां भी हासिल कर सकते हैं। साथ ही इससे जुड़ी किसी भी अफवाह से भी बच सकते हैं। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया था कि गूगल कोरोना वायरस के लिए एक स्क्रीनिंग वेबसाइट का निमार्ण करेगी, जो लोगों को टेस्टिंग साइट के लिए निर्देशित करेगी। गूगल की इस वेबसाइट पर आप https://www.google.com/covid19/ के जरिए पहुंच सकते हैं।

अन्य भाषओं में भी होगा लॉन्च
इस बारे में गूगल ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि यह वेबसाइट शिक्षा, रोकथाम और स्थानीय संसाधनों पर केंद्रित है। लोग इसके जरिए कोविड-19 से जुड़ी राज्य-आधारित सूचना, सुरक्षा और रोकथाम के उपाय, खोज और रुझान के संसाधन पा भी सकते हैं। कंपनी ने कहा कि इस वेबसाइट को अभी अमेरिका के सामने पेश किया गया है। आने वाले दिनों में ये वेबसाइट अन्य भाषओं में भी जानकारी देगी। इसके साथ ही समय-समय पर वेबसाइट को अपेडट भी किया जाएगा।  

पूरी दुनिया कोरोना की चपेट में
दुनिया के 192 से ज्यादा देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं। महामारी के कारण 14,616 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में कोरोनावायरस के संक्रमण के अब तक 428 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 7 लोगों की मौत हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक बार फिर लॉकडाउन को गंभीरता से लेने की अपील की है। गुरुवार को राष्ट्र के नाम संदेश में उन्होंने देशभर में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने को कहा था।
 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top