कोरोनावायरस से बचाव के लिए दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक बंद किए आंगनवाड़ी केंद्र

दैनिक भास्कर

Mar 07, 2020, 03:59 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने राज्य के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद कर दिए हैं। इसके साथ ही महिला और बाल विकास विभाग ने छोटे बच्चों, गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं में कोरोनावायरस से बचाव के लिए एहतियाती उपाय के बारे में नोटिफिकेशन भी जारी किया है।

10,740 आंगनवाड़ी केंद्र बंद
महिला और बाल विकास विभाग के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि सरकार ने सभी 10,740 आंगनवाड़ी केंद्रों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस से बचने के लिए यह एक एहतियाती उपाय है। दरअसल, बच्चों को संक्रमण होने की अधिक संभावना होती है, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि सभी आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद कर दिए जाएं। साथ ही यह भी सलाह दी कि ऐसे वातावरण में गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाएं बाहर नहीं आए। 

देश में अब तक 31 मामले
भारत में अभी तक कोरोनावायरस के 31 मामले सामने आ चुके हैं। इसके चलते दिल्ली सरकार ने भी एहतियातन 31 मार्च तक सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी किया है। इसके अलावा केन्द्रीय विद्यालय ने भी दिल्ली रीजन के पांचवीं तक के स्टूडेंट्स की 31 मार्च तक छुट्टी कर दी है। साथ ही दिल्ली में एयरपोर्ट से लेकर सभी सार्वजनिक स्थानों में कोरोना से बचाव के इंतजाम किए जा रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top