कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 स्थगित, 24 मई को होगी परीक्षा

दैनिक भास्कर

Mar 28, 2020, 05:24 PM IST

एजुकेशन डेस्क. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर देश भर में परीक्षाओं और आवेदन का तारीख आगे बढ़ाने को सिलसिला जारी है। इसके चलते सभी बोर्ड परीक्षाओं के साथ ही कई प्रतियोगी और एंट्रेस एग्जाम भी स्थगित तक दिए गए हैं। इसी क्रम में अब देश में चल रहे लॉकडाउन की वजह से कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 भी निरस्त कर दिया गया है। लॉ में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स में एडमिशन के लिए 10 मई को होने वाली इस परीक्षा को अब 24 मई आयोजित किया जाएगा। 

परीक्षा के पैटर्न में बदलाव
नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी संघ की ओर से होने वाली इस परीक्षा के पैटर्न में भी बदलाव किया गया है। अब इस परीक्षा में 200 की जगह 150 सवाल आएंगे। वहीं, इसकी अवधि पहले की ही तरह दो घंटे रखी गई है, जिसमें जनरल नॉलेज के साथ ही कानून और रिजनिंग सवाल भी पूछे जाते हैं।
 
कई परीक्षाएं स्थगित
कोरोमा वायरस के चलते कई अन्य प्रोफेशनल एग्जाम कैंसिल कर दिए गए हैं। इसके अलावा कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं पहले ही निरस्त की जा चुकी हैं। वहीं, कई राज्यों में पहली से आठवीं तक के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के पास कर दिया गया है। यहां तक की एनटीए की जेईई मेन अप्रैल और नीट-यूजी 2020 को भी स्थगित कर दिया गया है। साथ ही इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने भी मई में होने वाली सीए की परीक्षा को स्थगित कर दिया है। अब यह परीक्षा 19 जून को आयोजित की जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top