एनटीए ने नेट-जेएनयू समेत सात परीक्षाओं की आवेदन तारीख बढ़ाई, नेट के लिए 16 मई तक करें अप्लाय


दैनिक भास्कर

Apr 19, 2020, 12:22 PM IST

एजुकेशन डेस्क. देशभर में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस से रोकथाम के लिए पूरे देश में 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इसके चलते कई प्रोफेशनल और प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द कर दी गई है। साथ ही देश के सभी शिक्षण संस्थान भी बंद कर दिए गए है। इसी क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कोरोना को देखते हुए यूजीसी नेट और जेएनयू की प्रवेश परीक्षा सहित सात परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की तारीख आगे बढ़ा दी है। 

यूजीसी नेट की तारीख भी आगे बढ़ी
इस बारे में एनटीए ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि जेएनयू दाखिले, इग्नू पीएचडी और एमबीए प्रवेश परीक्षा, अखिल भारतीय होटल प्रबंधन परीक्षा के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर अब 30 अप्रैल कर दिया गया है। इसके अलावा यूजीसी नेट और सीएसआईआर नेट और आयुष पीजी दाखिले की तारीखें भी बढ़ाई गई हैं। इससे पहले एनटीए ने अप्रैल में होने वाले जेईई मेन और मई में होने वाले नीट-यूजी 2020 को भी मौजूदा हालात के मद्देनजर स्थगित कर दिया है।

देश में संक्रमण के मामले 15000 के पार 

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15815 हो गई है। देश में शनिवार को सबसे ज्यादा 1371 संक्रमित मिले। एक दिन में सबसे ज्यादा 426 मरीज ठीक भी हुए। ये आंकड़े covid19india.org और राज्य सरकारों से मिली जानकारी के अनुसार हैं। इधर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में 15712 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। इनमें से 12974 का इलाज चल रहा है, 2230 ठीक हो चुके हैं, जबकि 507 की मौत हुई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top